अमेरिका: डेनवर के स्कूल में छात्रों ने की गोलीबारी, 7 छात्र घायल!

america school firing,firing in school,america

चैतन्य भारत न्यूज

अमेरिका में सार्वजनिक स्थलों पर गोलीबारी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। अमेरिका के कोलोराडो राज्य की राजधानी डेनवर में एक बार फिर गोलीबारी की घटना से दहशत का माहौल है। इस बार गोलीबारी डेनवर शहर के 24 किलोमीटर दूर हाइलैंड्स रेंच समुदाय के स्कूल में हुई है जिसमें करीब 7 छात्रों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, जब यह घटना हुई उस समय स्कूल परिसर में लगभग 1850 छात्र मौजूद थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो अज्ञात बंदूकधारी स्कूल में घुसे और उन्होंने दो कक्षाओं में छात्रों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस दौरान कई छात्र गोलियों की चपेट में आकर घायल हो गए। ज्यादातर छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, उन्होंने स्कूल परिसर में गोलीबारी कर रहे दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक व्यस्क पुरुष और एक किशोर शामिल है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, हमलावर स्कूल में ही पढ़ने वाले छात्र हैं।

घटना के बाद घायल बच्चों को तुरंत नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। डगलस काउंटी शेरिफ कार्यालय में कहा कि, शूटर्स को खोजने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि अमेरिका में हर थोड़े दिनों में गोलीबारी की घटनाएं सुनने में आती रहती है। इसी महीने की शुरुआत में भी अमेरिका की नॉर्थ कैरोलीना यूनिवर्सिटी में गोलीबारी हुई थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य लोग घायल हुए थे।

Related posts