दिग्गज अभिनेता श्रीराम लागू का निधन, 100 से ज्यादा फिल्मों में किया था काम

shriram lagoo,shriram lagoo death,shriram lagoo nidhan

चैतन्य भारत न्यूज

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता श्रीराम लागू का लंबी बीमारी के चलते पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 साल के थे। लागू ने ना सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया बल्कि वे मराठी फिल्मों का भी हिस्सा रहे।



shriram lagoo,shriram lagoo death,shriram lagoo nidhan

लागू के निधन की जानकारी सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीटर के जरिए दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, ‘महान कलाकार श्रीराम लागू को मेरी श्रद्धांजलि। हमने एक बहुमुखी व्यक्तित्व को खो दिया है। अद्वितीय थिएटर अभिनेता ने सिल्वर स्क्रीन पर अपना दबदबा बनाया और प्रभाव पैदा किया। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता भी थे।’

shriram lagoo,shriram lagoo death,shriram lagoo nidhan

बता दें लागू अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने ‘हेरा फेरी’, ‘घरौंदा’, ‘मंजिल’, ‘थोड़ी सी बेवफाई’, ‘लावारिस’, ‘श्रीमान श्रीमती’, ‘विधाता’, ‘सदमा’ और ‘इंसाफ की पुकार’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। लागू ने फिल्म इंडस्ट्री में विभिन्न प्रकार के किरदार अदा किए और वह 100 से भी ज्यादा हिंदी फिल्मों का हिस्सा बनें।

shriram lagoo,shriram lagoo death,shriram lagoo nidhan

लागू को अपने बेहतरीन अभिनय के लिए कई दफा सम्मानित भी किया गया। उन्हें ‘घरौंदा’ फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के ‘फिल्म फेयर अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। इसके अलावा साल 1997 में उन्हें ‘कालीदास सम्मान’ और साल 2010 में उन्हें संगीत नाटक अकेडमी के ‘फेलोशिप अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया गया। बात करें अगर उनके निजी जीवन की तो उन्होंने दीपा लागू से शादी की थी। दीपा खुद भी थियेटर और फिल्मों से जुड़ी हुई थीं।

ये भी पढ़े…

28 दिन बाद स्वस्थ होकर घर लौटीं लता मंगेशकर, सोशल मीडिया पर जाहिर की खुशी

2 साल की बच्ची ने गाया लता मंगेशकर का गाना लग जा गले सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

 बॉलीवुड के ‘ट्रेजडी किंग’ दिलीप कुमार ने 22 साल छोटी एक्ट्रेस से रचाई थी शादी

Related posts