कर्नाटक सियासी संकट पर सिद्धारमैया ने कहा- यहां सबकुछ ठीक है, यह सब बीजेपी की साजिश है

siddaramaiah

चैतन्य भारत न्यूज

बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार इन दिनों खतरें में है। यहां कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन पर संकट बढ़ता जा रहा है। गठबंधन सरकार के 13 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। इस सियासी संकट पर हाल ही में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बयान दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि, ‘कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों के इस्तीफे को लेकर जारी अन्य घटनाक्रम के पीछे बीजेपी का हाथ है।’ सिद्धारमैया ने इसे ऑपरेशन कमल का नाम दिया है।

सिद्धारमैया ने कहा कि, ‘कर्नाटक में सबकुछ ठीक है। घबराने की जरूरत नहीं है। प्रदेश में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार बनी रहेगी। सरकार पर कोई संकट नहीं है। यह बीजेपी की साजिश है।’ बता दें रविवार को कांग्रेस नेताओं ने एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात की है। जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पिछले कुछ दिनों से अमेरिका दौरे पर थे लेकिन वह आज अमेरिका से लौटकर बेंगलुरु पहुंच रहे हैं। बेंगलुरु आने के बाद वह इस संकट को लेकर एक अहम बैठक करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, कुमारस्वामी ने इस बारे में सिद्धारमैया से भी फोन पर बात की है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के सभी असंतुष्ट विधायकों को राज्य में मंत्रिपद का ऑफर दिया जाएगा। इस बारे में पार्टी के दिग्गज नेता विचार कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रहलाद जोशी ने इस सियासी संकट के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि, ‘कांग्रेस एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री पद से हटाना चाहती है। यह कांग्रेस का गेम प्लान है कि एचडी देवेगौड़ा और उनके परिवार को प्रदेश की राजनीति से बाहर किया जाए। इसमें सिद्धारमैया समेत कुछ अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता जिम्मेदार हैं।’

ये भी पढ़े… 

कर्नाटक सरकार पर गहराया संकट, कांग्रेस-जेडीएस के 12 विधायक पहुंचे इस्तीफा देने

Related posts