पीएम मोदी की रैली में बम ब्लास्ट करने वाला सिमी आतंकी हुआ गिरफ्तार, बौद्ध भिक्षुओं को भी बनाया था निशाना

simi terrorist

चैतन्य भारत न्यूज

पटना. साल 2013 के बोधगया और पटना ब्लास्ट का एक आरोपित हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है। यह इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया (SIMI) का आतंकी है, जिसकी पहचान अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली नाम से हुई है। जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद पुलिस ने एयरपोर्ट से इस सिमी आतंकी को गिरफ्तार किया है।


17 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

रिपोर्ट्स के अनुसार, पटना और बोधगया में हुई इन दो घटनाओं के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों को इस आतंकी की तलाश थी। कहा जा रहा है कि उसे कई दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पटना और बोधगया ब्लास्ट मामले में अब तक पुलिस ने 17 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली अब तक फरार था। जिसके बाद उसे आखिरकार हैदराबाद एयरपोर्ट पर छतीसगढ़ पुलिस और एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने केमिकल अली के पास से पासपोर्ट, दो ड्राइविंग लाइसेंस और मतदाता पहचान पत्र बरामद किया है।

बौद्ध भिक्षुओं और रैली की जनता को बनाया था निशाना

बता दें बिहार के बोधगया में हुए धमाके में बौद्ध भिक्षुओं को निशाना बनाया गया था। इस ब्लास्ट में कई तिब्बती भिक्षु और पर्यटक घायल हुए थे। इसके अलावा अक्टूबर 2013 में पटना में नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान भी ब्लास्ट हुआ था। इस रैली में हुए बम ब्लास्ट में कई लोगों की जान चली गई थी। यह धमाका लोकसभा चुनाव के ठीक पहले हुई रैली के दौरान हुआ था।

ये भी पढ़े…

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

श्रीनगर : एक हफ्ते के भीतर आतंकियों ने किया दूसरा ग्रेनेड हमला, 7 लोग घायल

बालाकोट में बम बरसाकर कैसे तबाह किए थे आतंकी अड्डे? वायुसेना ने जारी किया एयरस्ट्राइक का वीडियो

Related posts