कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आईं कनिका कपूर, दान करेंगी अपना प्लाज्मा, लेकिन करना होगा थोड़ा इंतजार

kanika kapoor

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना मुक्त हो चुकी हैं। बता दें कनिका कोरोना पीड़ित होने पर क्वारंटीन में रहने की बजाय शहर में हाइप्रोफाइल पार्टी कर चर्चा में आईं थीं, जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी। अब कनिका अपनी छवि सुधारने के लिए कोरोना संक्रमित लोगों की मदद करना चाहती हैं। कनिका ने कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अपना प्लाज्मा देने का फैसला किया है। हालांकि उन्हें प्लाज्मा दान करने के इंतजार करना होगा।

इस वजह से फिलहाल नहीं दान कर सकेंगी प्लाज्मा

बता दें कनिका को 27 अप्रैल को किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) में प्लाज्मा थेरेपी से इलाज की जानकारी मिली। फिर सिंगर ने केजीएमयू के कुलपति प्रो. एम.एल.बी. भट्ट को फोन करके प्लाज्मा दान करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद केजीएमयू की एक टीम कनिका के घर पहुंची और उन्होंने खून का नमूना लिया। लेकिन किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी फिलहाल उनका प्लाज्मा कुछ दिन बाद लेने की योजना बना रही है। कनिका के रक्त परीक्षण में सारे पैरामीटर लगभग ठीक है लेकिन उनके रक्त में हीमोग्लोबिन की मात्रा मानकों के अनुसार थोड़ी कम है, इसलिए उन्हें प्लाज्मा देने के लिए थोड़े दिनों का और इंतजार करना पड़ेगा।


वहीं केजीएमयू की ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा का कहना है कि, ‘कनिका केजीएमयू में भर्ती नहीं थीं बल्कि वह संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थीं। लेकिन उन्होंने केजीएमयू में प्लाज्मा देने की इच्छा जताई थी।’

कनिका के खिलाफ केस दर्ज

गौरतलब है कि कनिका के खिलाफ सरोजनी नगर थाने में दूसरों की जान खतरें में डालने समेत आईपीसी की धारा 188,269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कनिका पर आरोप है कि उन्होंने लंदन से आने के बाद खुद को क्वारंटीन नहीं किया और वह कई पार्टियां करती रहीं। कोरोना संक्रमित होने से उनके साथ ही अन्य लोगों की भी जांच का खतरा उत्पन्न हो गया। हालांकि, कनिका के साथ पार्टी में शामिल होने वाले कई लोगों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया था।

ये भी पढ़े…

कोरोना से जंग जीती सिंगर कनिका कपूर, अस्पताल से मिली छुट्टी 

 कनिका कपूर के साथ पार्टी में शामिल हुए थे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, नेगेटिव आई कोरोना की रिपोर्ट

 कोरोना से संक्रमित कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज FIR में कई खामियां, यूपी पुलिस पर उठ रहे सवाल!

सिंगर कनिका कपूर भी कोरोना वायरस से संक्रमित, बिना जांच एयरपोर्ट से निकली, 400 से ज्यादा लोगों के साथ की पार्टी

Related posts