VIDEO : स्मार्टफोन का दीवाना है यह तोता, यू-ट्यूब पर अपने मनपसंद वीडियो देख करता है मनोरंजन

चैतन्य भारत न्यूज

कटिहार. अब तक तो आपने बच्चों, बड़ों और बुजुर्गों को एंड्राइड मोबाइल चलाते हुए देखा होगा लेकिन हम आपको आज एक ऐसे तोते के बारे में बता रहे हैं जो मोबाइल पर यू-ट्यूब चलाकर अपने मनपसंद वीडियो देखता रहता है। बिहार के कटिहार से यह तोता सामने आया है जो न सिर्फ एंड्राइड मोबाइल चलाता है, बल्कि मोबाइल से यू-ट्यूब से अपना पसंदीदा कार्यक्रम भी चोंच मार कर निकाल लेता है।

स्मार्टफोन के दीवाने इस तोते के कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। तोते को स्मार्टफोन चलाते देख लोग आश्चर्यचकित हैं। कटिहार के नगर थाना क्षेत्र के नया टोला निवासी राजेश वर्मा के घर एक तोता जो स्मार्टफोन पर यू-ट्यूब में गाने सुनता है। घर के लोग प्यार से इसे डुग्गू बुलाते हैं। वह अपने साथ-साथ घर के लोगों का भी मनोरंजन करता है।

राजेश वर्मा ने बताया कि, बच्चों की जिद पर तीन साल पहले तोते का बच्चा बाजार से खरीदकर लाए थे। तोता को प्यार से मिट्ठु बुलाने लगे। धीरे-धीरे वह दूसरे तोते की तरह आवाज की नकल करने लगा। बच्चों को स्मार्टफोन पर गाने सुनता देख वह उनके पास चला जाता। बच्चों के साथ देखते ही देखते उसने मोबाइल को चलाना सीख लिया। मोबाइल का लॉक खोलकर दे दिया जाए तो वह यू-ट्यूब पर चला जाता है और गाने बजाता है।

राजेश ने बताया कि, उनकी बेटी सृष्टि को तोते से बहुत लगाव है। उसने ही धीरे-धीरे तोते को ट्रेंड किया है। जब भी कोई गाना बजता है वह तोता झूमने लगता। घर में रूठे लोगों को अपनी मीठी बातों से मनाता है। अपने तौर तरीके से चलता है। अशुभ संकेत या घटना होने वाला रहता है तो यह संकेत भी देता है और गृहस्वामी को सचेत करता है।अपनी हरकतों के कारण यह तोता लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

कहते हैं कि तोते के रंग-बिरंगे पंख का संबंध पृथ्वी, अग्नि, जल, लकड़ी और धातु से होता है। दरअसल हिंदू धर्म में तोते को समृद्धि का प्रतीक माना गया है। साथ ही ये शुभ-अशुभ के संकेत भी देता है। विद्वानों के अनुसार पशु-पक्षियों में छठी इंद्रीय काफी सक्रिय होती है। इसी कारण उन्हें किसी भी घटना का आभास पहले ही हो जाता है। तोता भी ऐसा ही जीव है जो अप्रिय घटना को पहले से भांप लेता है और लोगों को इसके प्रति सचेत करता है।

यह वीडियो News18 Virals नाम के यूट्यूब चैनल से लिया गया है।

Related posts