पहले सांप को मारा, फिर गले में लपेटकर खाया खाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

snake,snake news,chhattisgarh snake news,

चैतन्य भारत न्यूज

छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार के पलारी इलाके से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां सोमवार रात एक व्यक्ति ने खास प्रजाति के सांप को मार डाला। इसके आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। खास बात यह है कि छत्तीसगढ़ का यह पहला ऐसा मामला है, जब सांप मारने पर किसी शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

snake,snake news,chhattisgarh snake news,

पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम दसरू यादव है, वह दतरेंगी गांव का रहने वाला है। सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी दिनेश वर्मा अपने सहयोगियों के साथ उसके घर पहुंचे, इस दौरान दसरू ने सांप को मारकर उसे अपने गले में लटका रखा था। मृत सांप को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया। सांप के पोस्टमार्टम में पत्थर से मारने की पुष्टि हुई है। इसके बाद दसरू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बुधवार को बलौदाबाजार कोर्ट में उसे पेश किया गया, जहां से उसे 20 अगस्त तक 13 दिनों की रिमांड पर जेल भेज दिया गया। इस मामले में डिप्टी रेंजर केशरी जयसवाल का कहना है कि, ‘दतरेगी में दुर्लभ सांप ‘अहिराज’ को मारने वाले दसरू को कोर्ट ने 13 दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया है। उसके खिलाफ वन अधिनियम 1972 की धारा 9 (शिकार पर प्रतिबंध) और 51 (शास्तियां/Penalties) के तहत मामला दर्ज किया गया है।’

ये भी पढ़े…

दुकान में एक साथ निकले 15 कोबरा सांप, देखते ही उड़े लोगों के होश

गर्भवती महिला को सांप ने डसा, बच्चे को जन्म देने के बाद हुई मौत, नवजात स्वस्थ

सांप ने काटा तो गुस्साएं बुजुर्ग ने सांप को ही चबा डाला और फिर

Related posts