बढ़ता ही जा रहा है ठंड का कहर, आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना

snowfall,delhi ncr weather,cold fog

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी से उत्तर भारत भीषण ठंड की चपेट में है। इसके चलते मैदानी क्षेत्र में भी ठंड बढ़ने लगी है। वहीं दिल्ली एनसीआर में रविवार को दिनभर धूप खिली रही। हालांकि, सोमवार को दिन भर बादल छाए रहने का अनुमान है। इससे अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी।



मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के पर्वतीय क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के कारण दिल्ली में फिलहाल ठंडी हवा चल रही है। इससे दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि, मंगलवार व बुधवार को आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। बारिश के बाद दिल्ली में धुंध छाए रहने का अनुमान है।

वहीं, छत्तीसगढ़ में बारिश के कारण कई हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और बिहार में घना कोहरा छाया रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में कहीं मध्यम तो कहीं घना कोहरा छाया रहा। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में सोमवार से अगले दो दिनों तक बर्फबारी और बारिश के आसार बने हुए हैं। 9 जनवरी तक पूरे प्रदेश में बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है।

वहीं, बर्फबारी और बारिश से उत्तराखंड कड़ाके की शीत की चपेट में है। 6, 7 और 8 जनवरी को उत्तराखंड में ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश के साथ छिटपुट स्थानों विशेष रूप से देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, पौडी और नैनीताल जिलों में ओलावृष्टि की संभावना भी व्यक्त की गई है।

ये भी पढ़े…

दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी, अभी और गिर सकता है तापमान

ठंड से कपकपाते लोगों को सीएम योगी ने बांटे कंबल, एक घंटे बाद वापस ले लिए, केस दर्ज

मौसम विभाग की चेतावनी, आने वाले दिनों में इन राज्यों में बढेगा ठंड का कहर

Related posts