सोनिया गांधी बोलीं- दिल्ली में खराब हालात के लिए अमित शाह जिम्मेदार, दें इस्तीफा

sonia gandhi, delhi

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के नाम पर दिल्ली की सड़कों पर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई है, जिसमें अभी तक 20 लोगों की जान चली गई है, जबकि 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं।



इस बीच बुधवार को दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद रहे। बैठक में हिंसा के दौरान मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई।

बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि, ‘दिल्ली की मौजूदा हालात चिंताजनक है। एक साजिश के तहत हालात बिगड़े। बीजेपी नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए। चुनाव के दौरान नफरत फैलाया। दिल्ली की स्थिति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं। गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।’

इसके अलावा सोनिया ने कई सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि, ‘रविवार को गृह मंत्री कहां थे और क्या कर रहे थे? हिंसा वाली जगहों पर कितनी पुलिस फोर्स लगी? बिगड़ते हालात के बाद भी सेना की तैनाती क्यों नहीं की गई? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्या कर रहे थे?’

बता दें, दिल्ली हिंसा में अब तक 56 पुलिसवालों समेत 200 लोग घायल हो गए हैं। इसके बाद घायलों से मिलने के लिए तमाम नेता अस्पताल पहुंचे।

ये भी पढ़े…

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या हुई 9, पत्रकार को भी लगी गोली, धारा 144 लागू

CAA-NRC के विरोध में दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन, हेड कॉन्स्टेबल की मौत, कई पुलिसकर्मी घायल, पेट्रोल पंप जलाया

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक पुलिसकर्मी समेत 7 की मौत, इलाके में धारा 144 लागू

Related posts