सोनिया गांधी ने रायबरेली से नामांकन के पहले किया हवन, बाद में पीएम मोदी पर साधा निशाना

sonia gandhi,rahul gandhi,sonia gandhi ,sonia gandhi files nomination

चैतन्य भारत न्यूज

यूपीए अध्यक्ष और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने आज रायबरेली सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा व उनके बच्चे मौजूद रहे। नामांकन पर्चा भरने से पहले सोनिया गांधी ने परिवार संग कांग्रेस कार्यालय में पूजा और हवन किया था। इसके बाद उन्होंने रोड शो भी किया। नामांकन भरने के बाद सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

राहुल और सोनिया का पीएम मोदी पर वार

सभा में सोनिया ने कहा कि, ‘नरेंद्र मोदी अजेय नहीं हैं, आपको 2004 के नतीजे भी याद रखने चाहिए। 2004 में भी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जीतने की बातें की जा रही थी लेकिन उस समय हमने जीत दर्ज की। इस बार भी कांग्रेस की जीत होगी।’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि, ‘वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती देते हैं कि वह भ्रष्टाचार पर उनसे बहस कर लें। अगर पीएम मोदी हां करें, तो वह उनके घर जाने को तैयार हैं।’ साथ ही राहुल ने ये दावा भी किया कि, बहस हुई तो पता चल ही जाएगा कि चौकीदार चोर है।

रायबरेली से चार बार सांसद रहीं चुकीं  हैं सोनिया

बता दें रायबरेली लोकसभा सीट के लिए मतदान पांचवे चरण के तहत 6 मई को होगा। इस बार सोनिया का मुकाबला दिनेश प्रताप सिंह से है, जो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। इस सीट से सपा और बसपा ने किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारा है। गौरतलब है कि सोनिया रायबरेली सीट पर साल 2004, 2006 (उपचुनाव), 2009 और 2014 में विजयी रहीं हैं।

Related posts