कांग्रेस के घोषणापत्र पर राहुल की छोटी तस्वीर लगने से नाराज सोनिया गांधी, राजीव गौड़ा को लगाई फटकार

sonia gandhi,rahul gandhi,congress manifesto

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मंगलवार को कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया गया था जिसे लेकर उठ रहा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। घोषणापत्र जारी होने के बाद बीजेपी ने इसे लेकर सवाल उठाए थे और अब घोषणापत्र को लेकर घर से ही आवाज उठी है। हाल ही में जानकारी सामने आई है कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी घोषणापत्र के कवर पेज से नाराज हैं। सोनिया का कहना है कि, घोषणापत्र के कवर पेज पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर काफी छोटी है और इसे लेकर उन्होंने आपत्ति जताई है।

sonia gandhi,rahul gandhi

सोनिया ने लगाईं राजीव गौड़ा को फटकार

सूत्रों के मुताबिक, राहुल की छोटी तस्वीर को लेकर सोनिया ने पार्टी के घोषणापत्र समिति के सदस्य राजीव गौड़ा को डांट लगाई है। इस बारे में सोनिया का कहना है कि, ‘घोषणापत्र का कवर पेज आकर्षित करने वाला होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। राहुल गांधी की तस्वीर भी बड़ी होनी चाहिए थी, लेकिन इस पर जो छोटी तस्वीर लगी है वो प्रभावित करने वाली नहीं है।’ सोनिया ने यह भी कहा कि, ‘घोषणापत्र के अंदर की बातें अच्छी हैं, लेकिन कवर प्रभावित करने वाला नहीं है।’

कार्यक्रम के दौरान सोनिया ने साधी चुप्पी

कहा जा रहा है कि मंगलवार को घोषणापत्र जारी होने से पहले मंच पर सोनिया गांधी ने राजीव गौड़ा को फटकार लगाई थी, जिसके बाद राजीव गौड़ा ने सोनिया को समझाने की कोशिश भी की थी लेकिन फिर भी वह संतुष्ट नहीं हुई। सोनिया ने पूरे कार्यक्रम के दौरान भी चुप्पी ही साध रखी थी। घोषणापत्र के कवर पेज की तस्वीर में आप देख सकते हैं इसमें एक रैली के दौरान लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। कवर पेज के सबसे ऊपर लिखा है- ‘हम निभाएंगे’ और सबसे नीचे राहुल गांधी की छोटी सी तस्वीर छपी है और साथ ही कांग्रेस का चुनाव चिन्ह भी बना हुआ है।

यह भी पढ़े…

कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, राहुल गांधी ने दिया नारा- ‘गरीबी पर वार 72 हजार’

Related posts