बेटे को मारने के लिए कुल्हाड़ी लेकर दौड़े दक्षिण अफ्रीका के राजा, हुए गिरफ्तार

south africa, nelson mandela

चैतन्य भारत न्यूज

प्रिटोरिया. दक्षिण अफ्रीका के राजा और नेल्सन मंडेला (दक्षिण अफ्रीका के प्रथम अश्वेत भूतपूर्व राष्ट्रपति) के भतीजे को महल में कुल्हाड़ी लेकर हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। किंग बुयेलेखाया दालिंदयेबो बीते साल दिसंबर में परोल पर जेल से बाहर आए थे।



जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह वो कुल्हाड़ी लेकर थेंबू रॉयल पैलेस में घुसे। वह कुल्हाड़ी और दूसरे धारदार हथियार लेकर घूम रहे थे। वह बैठक वाले एरिया से एक खिड़की तोड़ने में कामयाब रहे और उसी के जरिए मुख्य महल तक पहुंचे। वो कार्यवाहक राजा की तलाश में सीढ़ियों से ऊपर जा रहे थे। कुछ लोगों ने उनका ध्यान भटकाने की कोशिश की, इसी दौरान कार्यवाहक राजा एक खिड़की से कूदकर वहां से सुरक्षित भागने में कामयाब रहे।

कहा जा रहा है कि, बुयेलेखाया दालिंदयेबो अपने बेटे की तलाश में थे, जिन्हें उनके जेल में रहने के दौरान कार्यवाहक राजा घोषित कर दिया गया था। शाही प्रवक्ता के मुताबिक, उनके बेटे किसी तरह खिड़की से कूदकर भागने में कामयाब रहे लेकिन उनकी पत्नी जख्मी हो गईं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें, 1990 के दशक में अपहरण, उत्पीड़न और आगजनी की घटना में दोषी पाए जाने के बाद किंग बुयेलेखाया दालिंदयेबो को 12 साल जेल की सजा सुनाई गई थी, लेकिन राष्ट्रपति ने बीते साल कुछ कैदियों को जल्द परोल देने का फैसला किया जिसके तहत वो बीते साल दिसंबर में बाहर आए थे। उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिए गया है।

ये भी पढ़े…

प्रिंस हैरी-मेगन मर्केल का शाही परिवार के साथ हुआ समझौता, दोनों छोड़ेंगे अपनी वरिष्ठ सदस्यता

प्रिंस हैरी-मेगन मर्केल शाही परिवार छोड़कर जीना चाहते हैं आम जिंदगी, बहुत खास है इस फैसले की वजह!

बच्चे को जन्म देते ही ब्रिटेन के शाही परिवार की यह खास परंपरा तोड़ देंगी मेगन मर्केल

Related posts