पीएम मोदी के सामने इस बच्चे ने गाया राष्ट्रगान, 130 बार टूट चुकी हैं हड्डियां, बेहद दर्दभरी है कहानी

sparsh shah news

चैतन्य भारत न्यूज

ह्यूस्टन. वो कहते है न कि हौसला बुलंद हो, तो आपको कोई मुसीबत नहीं रोक सकती है। इस कहावत को 16 साल के स्पर्श शाह ने साबित कर दिखाया है। एक बीमारी के चलते स्पर्श की अब तक 130 हड्डियां टूट चुकी हैं। वह व्हीलचेयर के सहारे ही रहते हैं। इस हालत में भी कभी स्पर्श ने अपने हौसले को कमजोर नहीं होने दिया और उन्होंने सभी मुसीबतों से डटकर सामना किया। बता दें रविवार को स्पर्श ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में राष्ट्रगान गाया।



स्पर्श अमरीका के न्यूजर्सी में रहते हैं। वह एक गायक, रैपर और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। जन्म से ही स्पर्श को ऑस्टियोजेन्सिस इम्परफेक्टा नामक बीमारी है। वह जब मां के पेट में थे तभी उनकी 35 हड्डियां टूट चुकी थीं। जानकारी के मुताबिक, इस बीमारी में हड्डियां बेहद कमजोर हो जाती हैं। यदि हल्की-सी चोट भी लग जाए तो हड्डी टूट सकती है। बचपन से इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे स्पर्श ने कभी हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने अपने संगीत का सफर जारी रखा। स्पर्श का सपना है कि वह अमेरिका के मशहूर रैपर एमिनेम की तरह ही अरबों लोगों के सामने अपनी प्रतिभा दिखाए। साल 2018 में स्पर्श के जीवन पर आधारित ‘ब्रिटल बोन रैपर’ नाम की डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है।


स्पर्श ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रस्तुति देकर इसे अपने जीवन का सबसे खास अवसर माना है। उन्होंने कहा कि, ‘इतने सारे लोगों के बीच अपने देश का राष्ट्रगान गाना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मैंने पहली प्रधानमंत्री मोदीजी को मैडिसन स्क्वायर गार्डन में देखा था। मैं उनसे मिलना चाहता था, लेकिन मैं उन्हें केवल टीवी पर देख सका था। ईश्वर की कृपा से मैं अब मैं उनसे मिल सका।’

स्पर्श तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने एमिनेम का गाना ‘नॉट अफ्रेड’ पर वीडियो रिकॉर्ड किया था। उनके इस गाने को 65 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया था। इसके अलावा स्पर्श डॉन फ्रेंच द्वारा प्रस्तुत यूके टीवी शो ‘बिग शॉट्स लिटिल शॉट्स’ में भी दिखाई दे चुके हैं।

ये भी पढ़े…

ट्रंप के सामने पाकिस्तान पर दहाड़े पीएम मोदी, कहा- अपना देश तो संभल नहीं रहा और 370 के हटने से दिक्कत हो रही

अमेरिका में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत और इमरान खान की हुई फजीहत तो भड़के पाकिस्तानी, मजेदार मीम वायरल

Related posts