सबसे घातक गेंदबाज मलिंगा ने लिया संन्यास, दुनियाभर के सभी बल्लेबाज लेंगे राहत की सांस

लसिथ मलिंगा,lasith malinga,malinga sansyas

चैतन्य भारत न्यूज

दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। मलिंगा ने अपने संन्यास की जानकारी कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएल) को दी है। संन्यास की खबर सुनकर मलिंगा के फैंस हैरान हैं। हालांकि, उनके लिए खुशी की बात यह है कि वह एक बार मलिंगा को इंटरनेशनल मैच खेलते हुए जरूर देख सकेंगे।

बता दें मलिंगा की गेंदबाजी से दुनियाभर के दिग्गज बल्लेबाज भी घबराते थे। सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली जैसे कई दिग्गज बल्लेबाज यह मानते हैं कि, जब मलिंगा पूरे लय पर होते हैं तो वे सबसे खतरनाक गेंदबाज साबित होते हैं। सोमवार को श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ‘मलिंगा अपना अंतिम मैच खेलने जा रहे हैं। इसके बाद वे संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने मुझे यही बताया है। मुझे यह नहीं पता कि उनकी चयनकर्ताओं से क्या बात हुई है।’

बता दें कि श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 26 जुलाई से वनडे सीरीज शुरू हो रही है। ‘यार्करमैन’ के नाम से लोकप्रिय मलिंगा शुक्रवार को अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 35 वर्षीय मलिंगा ने वनडे क्रिकेट में 335 विकेट (225 मैच) लिए हैं। वे मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) और चमिंडा वास (400 विकेट) के बाद अपने देश के सबसे सफल गेंदबाज हैं। हाल ही में खत्म हुए आईसीसी विश्व कप 2019 में भी मलिंगा ने श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। उन्होंने इस बार सात मैचों में कुल 13 विकेट लिए थे।

हालांकि, मलिंगा ने अब तक यह साफ नहीं किया है कि वे आईपीएल या फिर कोई दूसरे लीग मैच खेलेंगे या नहीं। गौरतलब है कि मलिंगा आईपीएल के पहले सीजन से खेल रहे हैं। पहले सीजन में उन्हें मुंबई इंडियन टीम ने खरीदा था और इसके बाद से ही वे मुंबई के लिए खेल रहे हैं। आईपीएल के इतिहास में भी मलिंगा सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने अपने 11 साल के आईपीएल करियर में अब तक 122 मैच खेले हैं जिनमें यार्करमैन ने 170 विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़े…

मलिंगा की तोंद का लोगों ने खूब उड़ाया था मजाक, अब मिला मुंहतोड़ जवाब

Related posts