पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे दो युवक, डॉक्टर ने दी प्रेग्नेंसी टेस्ट की सलाह

jharkhand ,chatra,pregnancy test

चैतन्य भारत न्यूज

चतरा. झारखंड में चतरा जिले के सिमरिया रेफरल अस्पताल से एक अजीब मामला सामने आया है। यहां डॉक्टर ने दो पुरुषों को ANC (गर्भवती महिलाओं की जांच) टेस्ट कराने का आदेश दे दिया।



जी हां… सिमरिया के चोरबोरा गांव के रहने वाले 22 साल के गोपाल गंझू और पास के ही दूसरे गांव के रहने वाले सुधु गंझू को 1 अक्टूबर को पेट में अचानक दर्द होने लगा। दोनों को उनके परिजन सिमरिया के सरकारी अस्पताल ले गए जहां उस वक्त ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर मुकेश कुमार ने दोनों की जांच की और पर्ची पर प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने का निर्देश दिया।

jharkhand ,chatra,pregnancy test

इतना ही नहीं बल्कि प्रेग्नेंसी टेस्ट के अलावा युवकों को एचआईवी, एचबीए, एचसीवी, सीबीसी, एचएच-2 और एएनसी चेकअप की सलाह भी दी। साथ ही दोनों को करीब-करीब एक ही तरह की दवाएं लिख दी। खबरों के मुताबिक, जब दोनों मरीज जांच वाली पर्ची लेकर पैथलॉजी पहुंचे तो वहां का डॉक्टर यह देखकर दंग रह गया कि गर्भवती महिलाओं का होने वाला टेस्ट पुरुष मरीज का कैसे हो सकता है। पैथलॉजी के डॉक्टर ने पर्ची पर लिखी दूसरी सभी जांच तो कर दी लेकिन ANC टेस्ट करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों मरीज अपने-अपने घर लौट आए।

jharkhand ,chatra,pregnancy test

फिर दोनों युवकों ने डॉक्टर के खिलाफ चतरा जिले के सिविल सर्जन अरुण कुमार पासवान से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि, उन्हें अभी मामले की जानकारी नहीं है और अगर सच में ऐसा हुआ है तो इसकी जांच करवाई जाएगी। हालांकि डॉक्टर मुकेश ने इन आरोपों को झूठा बताया है।

डॉक्टर ने दी सफाई

इस सिलसिले में संबंधित डॉक्टर मुकेश कुमार का कहना है कि, ‘कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है। दोनों युवक अपनी पत्नी के साथ अस्पताल पहुंचे थे। गलती से पत्नी के बदले दोनों ने अपना नाम पर्ची पर लिखवा दिया। हमने देखा भी सही है और जांच भी सही लिखी है। दोनों की पत्नियां प्रेग्नेंट हैं। अस्पताल के रिकॉर्ड में ये बात दर्ज है।’

ये भी पढ़े…

38 साल की उम्र में 20वीं बार प्रेग्नेंट हुई महाराष्ट्र की ये महिला, डॉक्टर्स भी हुए हैरान

यहां पूंछ के साथ पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टर्स भी हुए हैरान, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

7 साल के बच्चे के मुंह से निकाले 526 दांत, डॉक्टर भी नहीं लगा पाए बीमारी का पता

Related posts