युवक के पेट से निकलीं चाबियां, नेलकटर, सिक्के, अंगूठी समेत 50 से ज्यादा चीजें

iron items in the stomach, maharana bhupal hospital udaipur,

चैतन्य भारत न्यूज

उदयपुर. संभाग से सर्जरी का एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। यह मामला महाराणा भूपाल सरकारी अस्पताल का है जहां एक शख्स के ऑपरेशन ने सभी को हैरत में डाल दिया। दरअसल, ऑपरेशन के दौरान एक 24 साल के शख्स के पेट से चार चिलम, नेलकटर, चाबियां, चाबी का छल्ला, सिक्के, लोहे के तार व छोटे टुकड़े, सेफ्टी पिन, आरी पत्ते, चाकू, माला, पायल के घुंघरू और अंगूठी समेत करीब 50 से ज्यादा चीजें निकलीं हैं।

मरीज का नाम गजेंद्र है। फिलहाल वह स्वस्थ है। डॉक्टर डीके शर्मा के मुताबिक, इस शख्स की सर्जरी 90 मिनट तक चली। कहा जा रहा है कि मरीज ने नशे की हालत में ये सारी चीजें निगल ली थी। डॉक्टर ने बताया कि, सबसे पहले मरीज का एक्स-रे किया तो पेट में कुछ चीजें दिखाई दी इसके बाद उसकी सर्जरी की गई। सर्जरी के बाद ज्यादातर चीजें उसके अमाशय और कुछ आंत में मिली। इस वजह से मरीज के पेट में छाले भी हो गए।

iron items in the stomach, maharana bhupal hospital udaipur,

गजेंद्र के पिता भीमराज मेघवाल का कहना है कि, उसे कई साल से गांजे की लत है। उन्होंने बताया कि गजेंद्र घर पर किसी से बात नहीं करता। यह सारी चीजें उसने कब खाई किसी को भी नहीं पता चला। इस बात का पता न ही उसकी पत्नी को पड़ा और न ही घर के किसी अन्य सदस्य को। डाक्टरों का कहना है कि, सही समय पर इलाज लेने के बाद गजेंद्र अब पूरी तरीके से स्वस्थ है।

ये भी पढ़े… 

ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट से निकले 8 चम्मच, 2 स्क्रू ड्राइवर, 2 टूथ ब्रश और एक चाकू, डॉक्टर्स भी हुए हैरान

16 साल की लड़की को थी बाल चबाने की आदत, पेट से निकला आधा किलो का गुच्छा

मरीज के जरूरी अंग मिले उलटी तरफ, 36 साल तक रहा इस बात से अनजान

Related posts