Street Dancer 3D Review: निराश करती है फिल्म की कहानी और वरुण-श्रद्धा की एक्टिंग, लेकिन रोमांचित कर देगा डांस

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म : स्ट्रीट डांसर 3D
कलाकार : वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, नोरा फतेही, प्रभुदेवा
निर्देशक : रेमो डीसूजा
फिल्म टाइप : ड्रामा, म्यूजिकल
अवधि : 2 घंटे 24 मिनट
सर्टिफिकेट : UA


कहानी

फिल्म की कहानी है लंदन में बसे पंजाबी परिवार के एक डांसर सहज (वरुण धवन) और पाकिस्तानी परिवार की डांसर इनायत (श्रद्धा कपूर) की। चूंकि दोनों अलग मजहब, अलग देश और अलग लोकल डांसिंग ग्रुप (स्ट्रीट डांसर और रूल ब्रेकर्स) के हैं, इस कारण एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। अक्सर ही दोनों ग्रुप के बीच डांस मुकाबला होता रहता है और दोनों ही एक-दूसरे को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। फिर डांसिंग चैंपियन मुकाबला ‘ग्राउंड जीरो’ है। दोनों ही ग्रुप उसके खिताब को पाना चाहते हैं। इनायत इस खिताब को शरणार्थियों की मदद करने के लिए जीतना चाहती है, तो दूसरी ओर सहज इसे अपने बड़े भाई (पुनीत पाठक) के डांसिंग चैंपियन बनने के सपने को पूरा करने के लिए जीतना चाहता है। लेकिन इस कॉपिटीशन में और भी कई सारी बेहतर से बेहतर टीम हैं, जिसमें से एक टीम बेस्ट है। इस टीम को हारने के लिए इनायत और सहज को एक होना पड़ता है। दोनों के लिए यह खिताब जीतना भी जरुरी है लेकिन दोनों को एक-दूसरे के साथ काम भी नहीं करना है। ग्राउंड जीरो के फाइनल तक आते-आते कई ट्विस्ट्स और कई सीक्रेट्स सामने आएंगे। अब क्या दोनों टीम एक-दूसरे का साथ देगी या फिर अकेले ही ग्राउंड जीरो के खिताब को पाने की कोशिश करेंगी? यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगा।

कैसी है फिल्म

शुरुआत से ही आप फिल्म की कहानी का इंटरेस्टिंग पार्ट आने का इंतजार करेंगे लेकिन इसके लिए आपको लंबा इंतजार करना होगा। फर्स्ट हाफ में तो फिल्म पकड़ बनाने में कामयाब नहीं हो पाती है। लेकिन सेकंड हाफ में फिल्म को थोड़ा इंटरेस्टिंग बनाने की कोशिश की गई है। कई जगह पर दर्शकों को ऐसा लगेगा कि ‘एबीसीडी’ और ‘एबीसीडी 2’ के हिस्सों को दोहराई गई है। फिल्म का नाम ‘स्ट्रीट डांसर’ सुनकर ऐसा लगेगा कि इसमें गली-मोहल्ले का डांसर्स कुछ नया कर दिखाएंगे, लेकिन फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है। फिल्म का कंटेंट थोड़ा साधारण है लेकिन डांस, ड्रामा और इमोशन को रेमो ने शानदार तरीके से पर्दे पर उतारा है। स्क्रीनप्ले के मामले में फिल्म थोड़ी कमजोर है। अगर आपको सिर्फ डांस देखना है और कहानी में कोई इंटरेस्ट नहीं तो इस फिल्म को एक बार जरूर देखा जा सकता है।

एक्टिंग

वरुण धवन ने सहज का किरदार बेहतर निभाया है। उन्होंने डांस तो शानदार किया है लेकिन एक्टिंग से कुछ ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। इनायत के किरदार में
श्रद्धा कपूर ने भी कमाल का डांस किया है। हालांकि, उनकी भी एक्टिंग इतना ध्यान नहीं खींच पाई। वरुण और श्रद्धा के डांस मूव्स ने पूरी फिल्म में दर्शकों को अट्रैक्ट किया है। फिल्म के दूसरे सपोर्टिंग स्टार्स नोरा फतेही, सलमान यूसुफ खान, धर्मेश, राघव, पुनीत ने अपने मेन स्किल डांसिंग के अलावा एक्टिंग में भी अच्छा काम किया है।

ये भी पढ़े…

तानाजी रिव्यू: जबरदस्त एक्शन सीन जीत लेंगे दिल, ऐतिहासिक भव्यता के बीच अजय-सैफ का शानदार अभिनय

छपाक रिव्यू : एसिड अटैक पीड़िता की दर्दनाक कहानी, कभी डराएगी तो कभी रुलाएगी फिल्म

अगर बना रहे हैं फिल्म दबंग 3 देखने का मन, तो पहले पढ़ लें यहां रिव्यू

Related posts