छात्र परीक्षा में नकल न कर पाएं, इसलिए सिर पर पहना दिए डिब्बे

karnatak,cardboard box,wear-cardboard boxes during exam

चैतन्य भारत न्यूज

बेंगलुरु. कर्नाटक में हावेरी जिले के भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में नकल रोकने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। दरअसल यहां छात्रों को नकल करने से रोकने के लिए उनके सिर पर कार्डबोर्ड बॉक्स (डिब्बे) पहना दिए। इस दौरान बच्चे अपना मुंह हिला ही नहीं पा रहे थे और सीधे कॉपी पर ही अपना फोकस कर रहे थे।



karnatak,cardboard box,wear-cardboard boxes during exam

घटना का खुलासा कॉलेज प्रशासन के ही एक कर्मचारी के फेसबुक पोस्‍ट से हुआ, जिसमें उन्‍होंने तस्‍वीरें पोस्‍ट करते हुए लिखा, ‘यह हमारे कॉलेज की मध्‍यावधि परीक्षा है।’ कॉलेज की इस हरकत के बाद राज्य सरकार ने कॉलेज को नोटिस जारी कर दिया है।

karnatak,cardboard box,wear-cardboard boxes during exam

वहीं कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने नकल रोकने के लिए ऐसी व्यवस्था को निंदनीय बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘यह किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है। किसी को भी छात्रों के साथ जानवरों की तरह बर्ताव करने का हक नहीं है। इससे किसी और तरीके से निपटा जा सकता था।’

karnatak,cardboard box,wear-cardboard boxes during exam

सरकार इस मामले में बेहद सख्‍त नजर आ रही है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि, कॉलेज प्रशासन से लिखित में जवाब मांगा गया है और यह भी कहा गया है कि अगर इसी तरह आगे भी जारी रहता है तो कॉलेज का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले इसी साल सितंबर में ऐसा मामला मैक्सिको राज्य के टेलेक्ससला में बैचलर्स कॉलेज में आया था जिसकी सोशल मीडिया पर बहुत खिंचाई हुई थी।

ये भी पढ़े…

दलित छात्र पर स्कूल में हमला, सहपाठी ने पीठ से लेकर कमर तक ब्लेड से किए कई वार

स्कूल में ही प्रेमिका संग संबंध बना रहा था टीचर, उसी वक्त पहुंच गए गांववाले और फिर….

फ्रांस के इस स्कूल में बच्चों के साथ-साथ भेड़ों को भी दिया एडमिशन, जानिए वजह

Related posts