हेमा, सनी व रवि किशन जैसे सितारों को पछाड़कर इस सितारे ने 5 लाख से ज्यादा वोटों से हासिल की जीत

hansraj hans,sufi singer hansraj hans,bjp

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 में कई बॉलीवुड कलाकार और सिंगर मैदान में उतरे। सनी देओल, हेमा मालिनी, जया प्रदा, उर्मिला मातोंडकर और रवि किशन जैसे बॉलीवुड सुपरस्टार तो थे ही और साथ ही कई जाने-माने सिंगर्स और भोजपुरी, बांग्ला, कन्नड़ सिनेमा के भी कई सितारे मैदान में थे। इनमें से कुछ ने जीत हासिल की तो वहीं कुछ ने हार का सामना किया। लेकिन एक ऐसा भी सितारा है जिसने सबसे ज्यादा मतों की मार्जिन से चुनाव जीता है। इसी के साथ इस सितारे ने सनी देओल, हेमा मालिनी और रवि किशन जैसे सुपरस्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया है।

हम बात कर रहे हैं सूफी सिंगर हंसराज हंस के बारे में। बता दें हंसराज ने बीजेपी की ओर से नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से चुनाव लड़ा था। उन्होंने आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह को 5 लाख 53 हजार 897 मतों के अंतर से हराया। कांग्रेस प्रत्याशी राजेश लिलोठिया को 2,36,882 वोट और गुग्गन सिंह को 2,94,766 वोट मिले। सूत्रों के मुताबिक, इस सीट पर कुल 11 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई। पिछले चुनावों की बात करें तो 2014 में इस सीट से बीजेपी के उदित राज को सांसद चुना गया था। लेकिन इस बार पार्टी ने उदित राज का टिकट काटकर हंसराज पर भरोसा जताया था। अब हंसराज पार्टी के भरोसे पर खरे उतरें हैं।

फिर साल 2014 दिसंबर में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। 2016 में हंसराज ने कांग्रेस का हाथ थामा। हंसराज ने 2019 में चुनाव से पहले कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया और इस बार उन्हें सफलता भी मिल गई। हंसराज के राजनीतिक सफर की शुरुआत साल 2009 में हुई थी। उस साल वह पंजाब में शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुए थे। हंसराज ने सबसे पहले जालंधर से चुनाव लड़ा था। वहीं अन्य सेलिब्रिटीज की बात करें तो रवि किशन ने 3 लाख 1 हजार 664 मतों से, हेमा मालिनी ने 2 लाख 93 हजार 471 मतों से जबकि सनी देओल ने 82 हजार 459 मतों से जीत हासिल की।

Related posts