जमैका की टोनी एन सिंह ने जीता मिस वर्ल्ड 2019 का खिताब, सेकेंड रनरअप रहीं भारत की सुमन रावत

miss world 2019,tony ann singh,jamaica crowned

चैतन्य भारत न्यूज

लंदन. मिस यूनिवर्स के बाद अब मिस वर्ल्ड 2019 की भी घोषणा हो गई हो गई है। लंदन में आयोजित मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट 2019 का खिताब जमैका की टोनी एन सिंह जीतने में कामयाब रही हैं, वहीं भारत की सुमन राव ने तीसरा स्थान हासिल किया है।



miss world 2019,tony ann singh,jamaica crowned

2018 की मिस वर्ल्ड वनेसा पोंस ने उनके सिर पर मिस वर्ल्ड का ताज सजाया। वनेसा मेक्सिको की रहने वाली हैं। खास बात यह है कि 2019 में मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स दोनों अश्वेत सुंदरियां चुनी गई हैं। इससे पहले 8 दिसंबर को साउथ अफ्रीका की 26 साल की जोजिबिनी टुंजी मिस यूनिवर्स 2019 चुनी गई थीं।

miss world 2019,tony ann singh,jamaica crownedबता दें टोनी एन सिंह को सिंगिंग, ब्लॉगिंग पसंद है और वे भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं। वे कैरेबियन स्टूडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में काम कर चुकी हैं। वहीं इस साल ब्यूटी वर्ल्ड में भारत की सुमन राव ने भी देश का नाम रोशन किया है और वह मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में तीसरे नंबर पर रहीं। दूसरे नंबर पर मिस फ्रांस ओपेली मेजिनो रहीं।

miss world 2019,tony ann singh,jamaica crownedसुमन ने मिस वर्ल्ड एशिया 2019 का भी ताज अपने नाम किया है। इससे पहले जून में उन्हें मिस इंडिया 2019 चुना गया था। मिस वर्ल्ड 2019 इस कॉन्टेस्ट का 69वां एडिशन है और 120 देशों की महिलाओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था जिसमें 10 फाइनलिस्ट्स को चुना गया था। इसमें कनाडा की नेओमी कोलफोर्ड, जापान की मलिका सेरा, इंग्लैंड की भाषा मुखर्जी, न्यूजीलैंड की लुसी ब्रॉक और अमेरिका की एमी कुवेलियर समेत कई कंटेस्टेंट्स शामिल हुईं।

ये भी पढ़े…

साउथ अफ्रीका की यह सुंदरी बनी मिस यूनिवर्स  कहा- हमारी जैसी महिलाओं को सुंदर नहीं समझा जाता

सलमान-शाहरुख नहीं बल्कि इस एक्टर के साथ बॉलीवुड में डेब्यू कर रही मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर

ऐश्वर्या राय के बेबी शॉवर की तस्वीरें आई सामने, बालों में गजरा लगाते दिखें अभिषेक

Related posts