सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस, ‘चौकीदार चोर है’ बयान पर मांगा जवाब

rahul gandhi,rahul gandhi rafale deal

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार अपना निशाना बनाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को उनके खिलाफ दायर अवमानना याचिका के संबंध में नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए 22 अप्रैल तक राहुल को जवाब देने को कहा है।

क्‍या है मामला

बता दें राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के एक बयान को गलत तरह से पेश करने का आरोप है। दरअसल, राफेल डील को लेकर पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल ने कहा था कि, सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि ‘चौकीदार चोर है’ जोकि सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है। इसके बाद बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल के खिलाफ एक याचिका दायर की थी जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मीनाक्षी लेखी ने याचिका में कहा था कि, ‘राहुल गांधी ने राफेल मामले में गोपनीय दस्तावेज को बहस का हिस्सा बनाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी गलत तरीके से पेश किया है।’

मीनाक्षी लेखी ने आरोप लगाया था कि, राहुल ने ‘चौकीदार चोर है’ के अपने बयान को सुप्रीम कोर्ट के बयान की तरह प्रस्तुत किया है। याचिका की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने कहा कि, ‘हमने अपने फैसले में प्रधानमंत्री मोदी को लेकर ऐसा कोई कमेंट नहीं किया। हमारा फैसला सिर्फ याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश दस्तावेजों की स्वीकार्यता के कानूनी पहलू तक सीमित था।’ बयान को गलत तरीके से पेश करने को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी से सफाई मांगी है।

ये भी पढ़े…

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को किया चैलेंज, बोले-राफेल, नोटबंदी और भ्रष्टाचार पर मुझसे करें बहस

राफेल मामले में लीक दस्तावेजों पर फैसला सुरक्षित, पहले केंद्र की आपत्तियों पर होगा विचारः सुप्रीम कोर्ट

Related posts