सुप्रीम कोर्ट ने मोदी बायोपिक को दी हरी झंडी, चुनाव आयोग पर छोड़ा निर्णय

चैतन्य भारत न्यूज 

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय की ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद हो रहा है। बता दें इस फिल्म में विवेक पीएम मोदी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म की रिलीज पर विपक्षी पार्टी ने रोक लगाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसके बाद आज कोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई की गई। बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है।

modi biopic

बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी किया था इंकार

सूत्रों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने फिल्म के बारे में कहा कि, ‘अभी तक फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिला है।’ कोर्ट ने आगे यह भी कहा कि, ‘चुनाव आयोग को यह तय करना है कि फिल्म आचार संहिता का उल्लंघन कर रहा है या नहीं।’ गौरतलब है कि इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी अपना फैसला सुनाते हुए फिल्म की रिलीज डेट पर दखल देने से इंकार कर दिया था।

modi biopic

11 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म

बता दें कई विपक्षी दलों ने पीएम मोदी की बायोपिक पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। चुनाव आयोग से भी फिल्म की शिकायत की गई थी। गौरतलब है कि, पहले यह फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। इसके बाद मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट में बदलाव कर इसे 11 अप्रैल को रिलीज करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़े…

विवादों से बाहर आई पीएम मोदी बायोपिक, फिल्म को मिली नई रिलीज डेट

पीएम मोदी बायोपिक को लेकर बीजेपी ने कहा- फिल्म से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं

पीएम मोदी बायोपिकः विवेक ओबेरॉय बोले कांग्रेसी नेताओं को फिल्म से क्यों लग रहा डर

रिलीज़ से पहले संकट में नरेंद्र मोदी बायोपिक, EC ने भेजा नोटिस

 

Related posts