साल के पहले पूर्ण सूर्यग्रहण का दिखा अद्भुत नजारा, नासा ने जारी की खूबसूरत तस्वीरें

solar eclipse,surya grahan

चैतन्य भारत न्यूज

इस साल का दूसरा सूर्यग्रहण खत्म हो चुका है। सूर्यग्रहण के दौरान दुनिया के कुछ हिस्सों में बहुत ही खूबसूरत नजारा देखने को मिला। सूर्यग्रहण के समय थोड़ी देर के लिए कुछ हिस्सों में अंधेरा छा गया था। हालांकि, सूर्यग्रहण देर रात होने के चलते यह भारत में देखने को नहीं मिला। बता दें यह साल 2019 का पहला पूर्ण सूर्यग्रहण था।

surya grahan, surya grahan in 2019 photos,surya grahan effect

चिली, अर्जेंटीना, ब्राजील, उरुग्वे, पराग्वे और इक्वाडोर के कुछ हिस्सों से इस खगोलीय घटना की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। सूर्यग्रहण की इन खूबसूरत तस्वीरों को अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने जारी किया है। इन तस्वीरों को लेने के लिए दुनियाभर के कई देशों में खास इंतजाम किए गए थे।

खबरों के मुताबिक, सबसे पहले सूर्यग्रहण का नाजरा चिली में देखा गया है। यहां दोपहर 3 बजकर 21 मिनट पर सूर्यग्रहण देखा गया। चिली, अर्जेंटीना पैसिफिक क्षेत्र में करीब 6000 मील तक यह सूर्यग्रहण देखा गया। खबर है कि, अंतरिक्ष विज्ञान एजेंसी द्वारा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी की गई है। गौरतलब है कि, यह पहला पूर्ण सूर्यग्रहण था लेकिन इससे पहले 6 जनवरी को भी आंशिक सूर्यग्रहण देखने को मिला था।

solar eclipse,surya grahan

ये भी पढ़े…

Solar Eclipse 2019 : आखिर क्या होता है सूर्य ग्रहण और यह लगता कैसे है? यहां जानिए

3 जुलाई से शुरू हो रही है गुप्त नवरात्रि, जानिए इसका महत्व और पूजा-विधि

गुप्‍त नवरात्रि, देवशयनी एकादशी से लेकर गुरु पूर्णिमा तक, जुलाई में आने वाले हैं ये महत्वपूर्ण तीज-त्योहार

Related posts