सुशांत मामला: CBI ने रिया चक्रवर्ती और परिवार के खिलाफ दर्ज की FIR, लगा आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में सीबीआई जांच में जुट गई है। सीबीआई ने सुशांत मामले में पहली एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के नाम शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती पर आपराधिक साजिश, सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप हैं। बता दें रिया के खिलाफ सुशांत के पिता केके सिंह पटना में एक एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र से इस मामले की सीबीआई जांच करने की सिफारिश की थी जिसे मंजूरी दी थी। आज सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी थी।

सीबीआई ने बिहार पुलिस से भी संपर्क साधा है। बताया जा रहा है कि सीबीआई हर पहलू से जांच करने जा रही है। सुशांत के पिता ने जब से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में FIR दर्ज करवाई, तभी से ये मामला रिया के इर्द-गिर्द घूम रहा है। बिहार पुलिस दावा कर रही है कि उसके पास रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कई पुख्ता सबूत हैं। इस केस में रिया की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी समन जारी किया था। ईडी ने रिया को शुक्रवार को पेश होने को कहा है। रिया से उनकी प्रॉपर्टी और और सुशांत संग लेन-देन को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं।

Related posts