सुशांत सिंह राजपूत मामले में SC ने खारिज की सीबीआई जांच की मांग, कहा- पुलिस को उनका काम करने दीजिए

sushant singh rajput

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के मामले में अब बिहार पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच की मांग वाली जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि पुलिस को इस मामले की जांच करने दीजिए।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, ‘याचिका दायर करने वाली याचिकाकर्ता अलख प्रिया का इस मामले में कोई लेना देना नहीं है। पुलिस को उनका काम करने दीजिए। अदालत ने याचिकाकर्ता को कहा कि, वह बॉम्बे हाईकोर्ट जाएं।’ बता दें सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर अलख प्रिया नाम की एक लड़की ने याचिका दायर की थी। साथ ही परिवार की अपील है कि सुंशात की कथित गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में की जाए।

सुशांत की बहन का बयान दर्ज

दूसरी तरफ, मुंबई पहुंची बिहार पुलिस ने सुशांत की बहन मीतू सिंह और उनके दोस्त महेश कृष्णा शेट्टी का बयान दर्ज किया। सुशांत की बहन ने बताया कि, ‘रिया ने सुशांत को पूरी तरह अपने वश में रखा हुआ था। रिया उसे भूत-प्रेत की कहानियां सुनाती थी, ताकि वह घर खाली कर दे और उसने ऐसा ही किया। बिहार पुलिस अब सुशांत का खाता खंगालने बैंक जाएगी। साथ ही उन डॉक्टरों से भी बिहार पुलिस पूछताछ करेंगी जिन्होंने सुशांत का इलाज किया था।’

महाराष्ट्र सरकार का CBI जांच से इनकार

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच की जरुरत नहीं है। मुंबई पुलिस इसकी जांच में सक्षम है। गौरतलब है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, जिसके बाद से बिहार पुलिस इस केस की तहकीकात कर रही है। उन्होंने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। रिया पर सुशांत को परेशान करने और उनके पैसे हड़पने का इल्जाम लगाया। जानकारी के मुताबिक, अब तक मुंबई पुलिस इस मामले में 40 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी हैं।

ये भी पढ़े…

सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, कहा- करोड़ों रूपए पर थी नजर, ले गई सारा कीमती सामान

मौत के डेढ़ महीने बाद सामने आई सुशांत की विसरा रिपोर्ट, शरीर में जहर मिलने का कोई प्रमाण नहीं

 सुशांत सुसाइड केस: कंगना रनौत ने कहा- अगर मैं अपने दावे साबित नहीं कर सकी तो लौटा दूंगी पद्म श्री 

 

Related posts