अंतरिक्ष में जाना चाहते थे, तारों से बात करते थे सुशांत, चांद पर खरीद चुके थे जमीन, सुशांत के ये सपने रह गए अधूरे

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2020 में आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया था। सुशांत के जाने की खबर सभी के लिए बेहद हैरान कर देने वाली थी। बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत और आम जनता भी सुशांत के निधन से आश्चर्य हो गए थे।

21 जनवरी 1986 को पटना में जन्मे सुशांत चार बहनों के इकलौते भाई थे। सुशांत नाम कागज़ों पर था, घर पर वो सबके लाडले गुलशन थे। वह एक महत्वकांक्षी कलाकार थे। उन्हें बेहतरीन फिल्में करने का शौक था और वह बड़े-बड़े सपने भी देखा करते थे। सुशांत अक्सर अपने सपनों की लिस्ट बनाया करते थे और उन्हें फैंस के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करते थे। सुशांत सिंह राजपूत फैंस को हमेशा यह सीख देते थे कि कोई सपना छोटा नहीं होता और उसे देखने की कोई उम्र नहीं होती है।

सुशांत ने अपने करीब 50 सपनों की लिस्ट बनाई थी। इस लिस्ट को उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर भी किया था। वह अंतरिक्ष के बेहद दीवाने थे। सुशांत अक्सर ही अंतरिक्ष में जाने की बातें किया करते थे, साथ ही उन्हें नासा में काम करने का शौक था। वह स्पोर्ट्स के भी फैन थे। इसके अलावा वह दुनिया को एक बेहतर जगह भी बनाना चाहते थे।

सुशात सिंह राजपूत की सपनों की लिस्ट में प्लेन उड़ाने से लेकर, नेत्रहीन लोगों को कंप्यूटर कोडिंग सिखाना था सब शामिल था। सुशांत को गाड़ियों का भी खासा शौक था और वह Lamborghini गाड़ी खरीदना चाहते थे। वो पर्यावरण के लिए भी योगदान देना चाहते हैं और 1000 पेड़ों को लगाने की तैयारी कर रहे थे।

सुशांत के सपने

  • स्वामी विवेकानंद पर डॉक्यूमेंट्री
  • सिमेटिक्स पर प्रयोग
  • ट्रेन से यूरोप की यात्रा
  • महिलाओं को आत्मसुरक्षा की ट्रेनिंग देना
  • क्रिया योग सीखना
  • प्रोफेशनल खिलाड़ी के साथ चेस और पोकर खेलना
  • मोर्स कोड सीखना
  • खेती करना सीखना

sushant singh rajput

चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले बॉलीवुड एक्टर सुशांत

सुशांत बचपन से ही एस्ट्रोनॉट बनाना चाहते थे। नासा से बार बार रिजेक्ट होने के बाद उन्होंने एक बेहतरीन टेलिस्कोप खरीदा था, जिससे वह आसमान में झांका करते थे। वह तारों से बातें किया करते थे। आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि, अंतरिक्ष समाचारों का शौक रखने वाले सुशांत सिंह ने खुद चांद पर भी जमीन खरीद रखी थी। उन्होंने चांद पर सबसे दूर की संपत्ति खरीदी थी। उन्होंने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी है।

Related posts