सुशांत के कपड़े, CCTV फुटेज, 56 लोगों के बयान समेत बांद्रा पुलिस ने CBI को सौंपे कई अहम सबूत

चैतन्य भारत न्यूज

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही है। इस केस में सीबीआई की 3 टीम ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई टीम के 16 सदस्य आज फुल एक्शन में रहेंगे। सीबीआई टीम आज सबसे पहले मुबंई पुलिस के उन टॉप अफसरों से मिली, जिन्होंने अभी तक सुशांत सिंह का केस हैंडल किया था। सीबीआई टीम ने सुशांत केस का हैंडओवर ले लिया है।

रिया और उसके परिवार को पूछताछ के लिए समन भेज सकती है सीबीआई

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने सुशांत सिंह के रसोइये नीरज से पूछताछ की है। नीरज ने बताया था कि अभिनेता के आत्महत्या वाले दिन उन्होंने उन्हें जूस दिया था। नीरज से बिहार और मुंबई पुलिस पूछताछ कर चुकी है। उन्होंने ही अभिनेता द्वारा दरवाजा न खोलने की बात कही थी। इसके साथ ही सीबीआई रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार को पूछताछ के लिए समन भी भेज सकती है। वहीं, शुक्रवार या शनिवार को सीबीआई (CBI) की टीम क्राइम लोकेशन का रिक्रिएशन करवाने वाली है, जिससे ये पता चल सके कि जिस वक्त सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी, उस वक्त क्या -क्या हुआ होगा?

पुलिस ने क्या-क्या सौंपा

फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटनास्थल की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के तीनों मोबाइल फोन, उनका लैपटॉप, कपड़े जिन्हें पहनकर उनकी डेडबॉडी फंदे से झूलती मिली थी, मोबाइल की सीडीआर एनालाइसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, कंबल, वो बेडशीट जो सुशांत के कमरे में थी, वो कपड़ा जिसका फंदा बनाकर सुशांत ने फांसी लगाई, कुर्ता, मग-प्लेट जिसमें जूस पिया, इस केस में कुल 56 बयान, सीसीटीवी की डीवीआर जैसी तमाम चीजें सुशांत केस के हैंडओवर के तौर पर सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी।

सीसीटीवी फुटेज से सामने आएगा सच?

इतना ही नहीं सीसीटीवी डीवीआर और बिल्डिंग का वो कैमरा जिसमें 13 से लेकर 14 जून तक की रिकॉर्डिंग हुई है। इसके अलावा उस जगह पर मौजूद फॉरेंसिक स्पॉट भी सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी।

सीबीआई के राडार पर मुंबई पुलिस के भी अधिकारी

सीबीआई सूत्रों की मानें तो इस मामले की तफ्तीश में मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों और मुख्य जांचकर्ताओं से भी सीबीआई की टीम पूछताछ कर सकती है और उनका बयान दर्ज कर सकती है, क्योंकि यह मामला काफी पेचीदा है। सुशांत के परिजनों का ये आरोप भी है की जान बूझकर कई सबूतों के साथ खिलवाड़ किया गया है। अगर ये बात जांच के दौरान सही पाई जाती है तो निश्चित ही कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार भी कर सकती है। सीबीआई की टीम के सूत्रों की अगर मानें तो जल्द ही इस मामले में मुंबई पुलिस के दो पुलिस अधिकारी से पूछताछ करने वाली है जो इस मामले की तफ्तीश के हिस्सा रहे हैं और दूसरे एक और ऐसे अधिकारी भी हैं, जो एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ लगातार संपर्क में थे।

Related posts