सुशांत सिंह राजपूत मामला: सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से 3 दिन में मांगी रिपोर्ट, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश

sushant singh rajput

चैतन्य भारत न्यूज

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस की जांच को लेकर आज केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि, केंद्र ने नैतिक तौर बिहार सरकार की आग्रह (CBI जांच) को स्वीकार करने का फैसला लिया है। जल्द ही इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी होगा। इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि अब अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ही तय करेगा कि कौन जांच करेगा- मुंबई पुलिस या सीबीआई।

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार, बिहार सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करके 3 दिन में जवाब मांगा है। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को सुशांत मामले में अब तक हुई जांच की रिपोर्ट भी कोर्ट में फ़ाइल करने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अब तक मुंबई पुलिस की जांच पर कोई रोक नहीं लगाई है।

सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाले बिहार सरकार के अनुरोध को केंद्र ने बुधवार को स्वीकार कर लिया है। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि, बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूर करते हुए जांच सीबीआई को सौंपने जा रहे हैं। बता दें कि लंबे समय से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग हो रही थी।

बता दें रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर बिहार की जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी। वहीं रिया के वकील श्याम दीवान ने बिहार के केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की। उनका कहना है कि जब मुंबई पुलिस जांच कर रही है तो फिर वही जांच होनी चाहिए। बता दें इस केस में अब तक 56 गवाह से पूछताछ हो चुकी है।

Related posts