सुशांत ड्रग्‍स केस: NCB ने 9 महीने बाद दाखिल की 30 हजार पेज की चार्जशीट, रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोप‍ियों के नाम

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को मुंबई की NDPS कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी। एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े अदालत में खुद चार्जशीट दाखिल करने पहुंचे हैं। बता दें कि इसे NCB की भाषा मे कम्प्लेंट बोलते है और पुलिस की भाषा मे चार्जशीट।

इस केस में अब तक 33 लोग गिरफ्तार हुए

30 हजार पेज की इस चार्जशीट में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बताया गया है। कुल 33 आरोपियों के नाम चार्जशीट में बताए जा रहे हैं। इस चार्जशीट में करीब 200 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 30 हजार पन्नों की चार्जशीट सभी आरोपियों के पास से बरामद ड्रग्स, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, फोरेंसिक रिपोर्ट और गवाहों के बयान के आधार पर तैयार की है। एनसीबी ने 2000 से ज्यादा पन्नो की हार्ड कॉपी चार्जशीट दाखिल की है जबकि डिजिटल फॉरमेट में 50,000 पेज हैं, जो एक सीडी में कोर्ट में दायर की गई है।

दीपिका,सारा और श्रद्धा के भी बयान दर्ज

इस मामले में कुल 38 आरोपी हैं। इनमें से 5 फरार हैं, जबकि NCB ने 33 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है। इन दस्तावेजों में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर के बयान भी शामिल किए गए हैं।

रिया ने ड्रग्स लेने की बात कबूली

एनसीबी की पूछताछ में रिया ने बताया था कि सुशांत 2016 से ही ड्रग ले रहे थे और वह सुशांत के लिए ही ड्रग्स मंगाती रही हैं। रिया एनसीबी के सामने यह स्वीकर कर चुकी है कि उसने पार्टियों में कभी-कभार शौकिया तौर पर ड्रग्स या शराब का सेवन किया है। बता दें कि इस मामले में रिया को एनसीबी ने गिरफ्तार भी किया था और उनको एक महीने जेल में भी रहना पड़ा था। सुशांत की मौत के दो महीने बाद उनके पिता ने पटना में केस दर्ज कराया था। यह केस रिया और रिया के परिवार के सदस्यों समेत 5 लोगों के खिलाफ था।

Related posts