देश-दुनिया के राजनेताओं ने दी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि, इजरायल बोला- नहीं भूल सकते समर्पण

sushma swaraj,sushma swaraj pass away,sushma swaraj death

चैतन्य भारत न्यूज

पूर्व विदेश मंत्री एवं बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। स्वराज को रात करीब साढ़े नौ बजे एम्स अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया। एम्स के चिकित्सकों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। सुषमा के निधन पर देश और दुनिया के राजनेताओं ने दुख व्यक्त किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुषमा स्वराज को उनके घर पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुषमा को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा इजरायल ने सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जाहिर किया। इजरायल इन इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि, ‘भारत और इजरायल के संबंधों के प्रति उनके समर्पण, करुणा और योगदान को भुलाया नहीं जाएगा।’ इस ट्वीट में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और सुषमा स्वराज की एक फोटो भी है।

बता दें अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और विदेश मंत्री ने भी स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है। बहरीन के विदेश मंत्री खालिद बिन अहमद अल खलीफा ने संवेदना व्यक्त की और सुषमा स्वराज को ‘प्रिय बहन’ बताया। वहीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि, ‘बांग्लादेश के साथ उनके अच्छे रिश्ते थे। उनकी मौत के साथ, बांग्लादेश ने एक अच्छा दोस्त खो दिया है।’ इसके अलावा ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने भी सुषमा के निधन पर संवेदना व्यक्त की।

यह भी पढ़े…

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन

Related posts