VIDEO : हेमा मालिनी से लेकर अनुराग ठाकुर तक, कई दिग्गज मंत्रियों ने संसद में लगाई झाड़ू

swacchta abhiyan,hema malini,parilament

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अगुवाई में शनिवार को संसद भवन में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान लोकसभा स्पीकर समेत बीजेपी के कई दिग्गज मंत्री और नेताओं ने संसद परिसर में झाड़ू लगाई।

यह स्वच्छता अभियान सुबह 9 बजे शुरू हुआ था। इसका वीडियो और तस्वीर भी सोशल मीडिया पर सामने आई है। वीडियो में देखा जा सकता है केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर संसद परिसर में झाड़ू लगाते हुए दिख रहे हैैं। उनके साथ सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी भी झाड़ू लगा रही हैं। वीडियो में अन्य मंत्री और सांसदों को भी झाड़ू लगाते हुए देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी कि, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्रियों और अन्य सांसदों के साथ मिलकर शनिवार को संसद भवन में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे।

स्वच्छता अभियान के बाद हेमा मालिनी ने कहा कि, ‘यह अत्यंत सराहनीय है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संसद परिसर में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को पूरा करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ने पहल की। मैं अगले सप्ताह मथुरा वापस जाऊंगी और वहां इस अभियान को आगे बढ़ाऊंगीं।’ गौरतलब है कि साल 2014 में एनडीए की अगुवाई वाली सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान शुरू किया था।

Related posts