‘स्वदेश’ में शाहरुख खान की मां बनीं किशोरी बलाल का निधन

kishor ballal death, kishor ballal

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड और साउथ सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री किशोरी बलाल का निधन हो गया हैै। उन्होंने मंगलवार रात बेंगलुरू के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। किशोरी बलाल को अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘स्वदेश’ में उनकी कावेरी अम्मा के किरदार के लिए जाना जाता है। उनके काम को इस फिल्म में काफी सराहा गया था और फिल्म भी काफी लोकप्रिय हुई थी।



kishor ballal death, kishor ballal

कहा जा रहा है कि, किशोरी बढ़ती उम्र के चलते होने वाली परेशानियों से ग्रसित थीं। किशोरी के निधन की जानकारी बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने दी है। आशुतोष ने किशोरी की तस्वीर साझा करते हुए कहा कि, ‘ह्रदयविदारक। किशोरी बलाल जी के निधन की खबर से बहुत दुखी हूं। किशोरी जी, आप अपने दयालु, गर्मजोशी और प्रेम से लबरेज व्यक्तित्व के लिए याद की जाएंगी। स्वदेस में आपकी कावेरी अम्मी वाली परफॉर्मेंस याद रहेगी। आप बहुत याद आएंगी।’

बता दें किशोरी बलाल ने साल 1960 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने बॉलीवुड के अलावा कई क्षेत्रीय फिल्मों में भी शानदार योदगान दिया है। ‘काठी’, ‘हनी-हनी’, ‘सूर्यकांति’, ‘कैरी ऑन मराठा’, ‘अईया’ और ‘लफंगे परिंदे’ उनकी कुछ सबसे मशहूर फिल्मों में से हैं।

ये भी पढ़े…

कैंसर से पीड़ित शाहरुख खान की चचेरी बहन का पाकिस्‍तान में निधन

शाहरुख खान के रंग में रंगा बुर्ज खलीफा, कुछ इस तरह मनाया जन्मदिन का जश्न

शाहरुख खान ने मनाई जन्माष्टमी, बॉडीगार्ड के कंधे पर बैठकर अनोखे अंदाज में फोड़ी दही-हांड़ी

Related posts