चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा पर भी लटकी गिरफ्तारी की तलवार, तीन दोस्त हुए गिरफ्तार

law student

चैतन्य भारत न्यूज

शाहजहांपुर. बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार को यौन शोषण के आरोप में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन उनके ऊपर रेप का केस नहीं दर्ज किया है। कोर्ट ने चिन्मयानंद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा है। चिन्मयानंद पर उनके ही कॉलेज में पढ़ने वाली लॉ की छात्रा ने रेप का आरोप लगाया था। चिन्मयानंद के साथ-साथ अब छात्रा भी मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रही है।


पीड़ित छात्रा ने SIT को सौंपे चिन्मयानंद के 43 अश्लील वीडियो, कहा- मेरे नहाने का बनाया था वीडियो

सूत्रों के मुताबिक, छात्रा के खिलाफ एसआईटी ने चिन्मयानंद को ब्लैकमेल कर उनसे 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का केस दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक, छात्रा ने चिन्मयानंद पर आरोप लगाने से पहले उनसे 5 करोड़ रुपए की मांग की थी। एसआईटी के पास छात्रा और उसके दोस्तों द्वारा ब्लैकमेलिंग के सबूत भी हैं। एसआईटी ने छात्रा के तीन साथियों को जेल भी भेज दिया है। हालांकि छात्रा को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन उसके ऊपर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। छात्रा ने दोस्तों की गिरफ्तारी पर हैरत जताई है।

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में चिन्मयानंद, कहा- मुझे अपने किए पर शर्म आती है 

बता दें सोमवार को पीड़ित छात्रा का 164 के तहत बयान दर्ज करवाया गया था। इसके बाद से ही छात्रा चिन्मयानंद की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। बुधवार को छात्रा ने चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने पर आत्मदाह की भी धमकी दी थी।

क्या है मामला

24 अगस्त को शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज से एलएलएम की पढ़ाई कर रही छात्रा ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर कर चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। छात्रा ने बताया कि, वह शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज में पढ़ रही थी, जिसके चेयरमैन चिन्मयानंद हैं। उनका घर कॉलेज कैंपस में ही था। जब भी चिन्मयानंद मसाज करने के लिए उसे अपने घर बुलाते थे तो वो वहां जासूसी कैमरा लेकर जाती थी। जब उसने इंटरनेट पर जासूसी कैमरे की खोज की तो उसमें पेन, ब्रेसलेट और चश्मे आदि दिखाई दिए। फिर उसने चश्मे का प्रयोग किया। चिन्मयानंद के घर वह मोबाइल नहीं ले जा सकती थी, इसलिए चश्मे वाला जासूसी कैमरा लेकर जाती थी ताकि किसी को शक न हो।

चिन्मयानंद रेप केस : पीड़ित छात्रा बोली- चिन्मयानंद की गिरफ्तारी नहीं हुई, तो कर लूंगी आत्मदाह

छात्रा ने चिन्मयानंद पर यह भी आरोप लगाया था कि, उन्होंने नहाते वक्त उसका वीडियो भी बनाया था। इसके बाद चिन्मयानंद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ लगातार दुष्कर्म करता रहा और बाद में कैमरे से वीडियो भी गायब करा दिए। इसके बाद छात्रा ने चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करने की मांग की थी।

ये भी पढ़े…

चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा बरामद, सुप्रीम कोर्ट ने उसे पेश करने के निर्देश दिए

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगा शारीरिक शोषण का आरोप 

रेप आरोपित पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार

Related posts