कोरोना वायरस: इस साल नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप, IPL के आयोजन का रास्ता साफ

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते आखिरकार इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप रद्द कर दिया गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की सोमवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में यह निर्णय लिया गया। आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप को अगले साल तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन का रास्ता भी खुल गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जताई थी चिंता

गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर चिंता जताई थी।आईसीसी बोर्ड की पिछली बैठक 25 जून को हुई थी, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला टाला गया था। कोरोना वायरस की वजह से स्टेडियम में लोगों को आने की इजाजत नहीं होती और आईसीसी नहीं चाहती थी कि उसका टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में हों।

ऑस्ट्रेलिया ने खड़े किए हाथ

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा था कि उनका देश टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की मेजबानी करने की चुनौती से पार पा सकता है, लेकिन मुख्य मुद्दा यह है कि क्या टूर्नामेंट का आयोजन दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में करना सही होगा।

कब हो सकता है IPL?

टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के स्थगित होने पर अब IPL का रास्ता साफ हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, BCCI आईपीएल सीजन 13 का आयोजन 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच कराने के बारे में विचार कर रहा है। यह भी संभव है कि बीसीसीआई IPL सीजन 13 को UAE में आयोजित कर सकता है।

Related posts