रिलीज से पहले मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री हुई तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’

thappad, thappad tax free,

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्यप्रदेश सरकार ने तापसी पन्नू की आने वाली फिल्म ‘थप्पड़’ को तीन महीने के लिए स्टेस गुड्स और सर्विस टैक्स (SGST) से फ्री कर दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फिल्म को कर मुक्त करने का ऐलान करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि, ‘मध्यप्रदेश में 28 फरवरी से रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म ‘थप्पड़’ जिसकी पटकथा एक सामाजिक संदेश पर आधारित है, को राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी) की छूट प्रदान की जाती है।’



thappad, thappad tax free,

इसके अलावा उन्होंने लिखा कि, ‘लिंग भेदभाव, हिंसा पर आधारित इस फिल्म की पटकथा में एक महिला के बदलाव, बराबरी के हक व आत्म-सम्मान के लिए किए संघर्ष को प्रमुखता से दिखाया गया है।’ बता दें, दीपिका पादुकोण और विक्रांत मेसी स्टारर ‘छपाक’ के बाद यह इस साल की दूसरी बॉलीवुड फिल्म है, जिसे मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया है। ‘थप्पड़’ शुक्रवार यानी 28 फरवरी को रिलीज होगी।

thappad, thappad tax free,

टैक्स डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि, फिल्म को उसके विषय और संदेश को देखते हुए SGST से छूट दी गई है। सिंगल स्क्रीन सिनेमा और मल्टीप्लेक्स फिल्म की टिकट पर SGST नहीं लगाएंगे। गौरतलब है कि, फिल्म के टिकट पर फिलहाल 18 फीसदी GST लगाया जाता है, जिसमें से आधा हिस्सा SGST के रूप में चार्ज किया जाता है। यानि यही दर्शकों के लिए बचत होगी।

thappad, thappad tax free,

बता दें, ‘थप्पड़’ में घरेलू हिंसा को लेकर बात की गई है। फिल्म में पति अपने पत्नी को पार्टी में सबके सामने थप्पड़ मार देता है। इस बात से पत्नी नाराज हो जाती है और कहती हैं कि बात सिर्फ एक थप्पड़ की नहीं है बल्कि मेरी आत्मा सम्मान की है और वह तलाक लेने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाती है। पूरी फिल्म की कहानी इसी के इर्द-गिर्द बुनी गई है। इसे अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया है। अनुभव सिन्हा इससे पहले ‘आर्टिकल-15’ और ‘मुल्क’ जैसी फिल्में बना चुके हैं। फिल्म में तापसी पन्नू और पावेल गुलाटी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़े…

तापसी की फिल्म थप्पड़ के ट्रेलर को देख बोल पड़ीं स्मृति ईरानी, कहा- एक महिला को मारना ठीक नहीं

कमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला, बेरोजगारों को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी!

मध्य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुई फिल्म छपाक

Related posts