तमिलनाडु: देश में पहली बार महिला बनी एंबुलेंस की ड्राइवर, एम वीरालक्ष्मी के नाम रिकॉर्ड

चैतन्य भारत न्यूज

चेन्नई. तमिलनाडु में एक महिला की एंबुलेंस चालक के रूप में नियुक्ति की गई है। राज्य सरकार ने दावा किया है कि देश में पहली बार एंबुलेंस ड्राइवर के तौर पर महिला की नियुक्ति हुई है। मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने राज्य में आपात सेवा मजबूत करने की पहल के तहत 118 एंबुलेंसों को हरी झंडी दिखाई।

एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि, एम वीरालक्ष्मी को ‘डायल 108 एंबुलेंस सेवा’ का ड्राइवर नियुक्त किया गया और देश में एंबुलेंस ड्राइवर के तौर पर महिला की ‘पहली’ नियुक्ति है। सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि 90 एंबुलेंस में जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण लगाए गए हैं तथा 10 अत्याधुनिक वाहनों का इस्तेमाल कैंपों से संग्रहित खून को रक्त बैंक तक पहुंचाने में होगा। एक मनोरंजन चैनल समूह ने कोविड-19 से जुड़े कार्यों के लिए 18 एंबुलेंस दान दी है।

500 नए एंबुलेंस खरीदने की घोषणा की थी

गौरतलब है कि पलानीस्वामी ने 24 मार्च को विधानसभा में यह घोषणा की थी कि एंबुलेंस आपात सेवा-108 को मजबूत किया जाएगा और 125 करोड़ रुपए की लागत से 500 नए एंबुलेंस खरीदे जाएंगे। इसके तहत पहले चरण में 20.65 करोड़ रुपए और 3.09 करोड़ रुपए की लागत से क्रमश: 90 एंबुलेंस और 10 रक्त संग्रह वाहन खरीदे गए हैं।

Related posts