किसान ने बनाया पीएम मोदी का मंदिर, रोज सुबह-शाम करता है पूजा-पाठ

narendra modi,narendra modi temple

चैतन्य भारत न्यूज

तिरुचिरापल्ली. तमिलनाडु में एक किसान ने अपने खेत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाया है। पीएम मोदी का यह मंदिर भाजपा कार्यकर्ता और किसान पी. शंकर ने तमिलनाडु के तिरुच्चिराप्पल्ली के एराकुड़ी गांव में बनाया है। वो रोज सुबह इस मंदिर में पूजा करते हैं और मंत्र पढ़ते हैं।



जानकारी के मुताबिक, इस मंदिर को देखने के लिए दूर-दूर से लोग वहां पहुंच रहे हैं। शंकर अपने गांव में किसान संघ के अध्यक्ष भी हैं। वो बताते हैं कि 2014 में ही वो पीएम मोदी का मंदिर बनाने की सोच रहे थे लेकिन पैसों की कमी के कारण उस समय यह हो न सका। शंकर द्वारा बनाई गई पीएम मोदी की प्रतिमा 2 फीट ऊंची है।

केंद्र की योजनाओं का मिला लाभ

मंदिर की लागत करीब 1.2 लाख रुपए है। मोदी की प्रतिमाके दोनों तरफ परंपरागत दीप जलाए गए हैं। उनके माथे पर तिलक लगा है और प्रतिमा में प्रधानमंत्री गुलाबी कुर्ते और नीले शॉल में दिख रहे हैं। पी. शंकर के मुताबिक, उन्‍हें केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है और उन्‍हें प्रधानमंत्री की ऐसी पहल बेहद पसंद है। पी. शंकर ने बताया कि, ‘मुझे किसानों की योजना के तहत 2000 रुपए (प्रधानमंत्री सम्मान निधि), गैस (प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना) और शौचालय की सुविधा (घर-घर शौचालय योजना) मिली।

देश में है और भी मंदिर 

बता दें पीएम मोदी के मंदिर देश के अन्य राज्यों में भी बने हैं। यूपी के मुजफ्फरनगर में मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक बिल पास होने के बाद मोदी मंदिर का निर्माण शुरू किया था। बिहार के कटिहार में सिंघारोल गांव में भी हनुमान मंदिर में पीएम मोदी की प्रतिमा स्थापित की गई है।

ये भी पढ़े….

पीएम मोदी ने किया अटल भूजल योजना का शुभारंभ, कहा- 2024 तक हर घर में होगा जल

अमरीकी सांसद ने बांधे पीएम मोदी की तारीफ के पुल, कहा- मोदी सरकार के फैसलों से भारत में हो रहा कमाल

नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पास, पीएम मोदी ने शाह को कहा धन्यवाद

Related posts