सिरदर्द समझ इलाज करवाने पहुंचा शख्स, डॉक्टरों ने बताया-14 साल से दिमाग में कीड़ों ने बनाया था घर

brain,

चैतन्य भारत न्यूज

सिरदर्द को अधिकतर लोग साधारण मानकर गंभीरता से नहीं लेते और सिरदर्द की गोली लेकर सोचते हैं कि उन्हें इससे छुटकारा मिल गया। लेकिन मामूली-सा सिरदर्द कई बार गंभीर समस्या भी बन जाता है। हाल ही में सिरदर्द को लेकर एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको चौंका सकता है।



टेक्सास में रहने वाले 40 वर्षीय गेरार्डो मॉक्टेजुमा शुरुआत में तेज सिरदर्द होता था। बर्दाश्त के बाहर इस दर्द के साथ उन्हें उल्टियां होती थी और तेज चक्कर आते  थे। इस दर्द से राहत पाने के लिए जब गेरार्डो ने डॉक्टर्स से इसकी जांच कराई तो उन्हें पहली बार इसकी वजह पता चली।

डॉक्टर्स ने जब गेरार्डो के दिमाग का एमआरआई किया तो पता चला उसमें लगभग 14 साल से कीड़े (टेपवॉर्म) पल रहे थे, जो अब धीरे-धीरे उसे मौत की तरफ लेकर जा रहे थे। डॉक्टर्स के मुताबिक, गेरार्डो के दिमाग में कीड़े प्रवेश कर चुके थे और उनके अंडे देने से उसकी समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही थी।

एसेंशन सेटन मेडिकल सेंटर के न्यूरॉलॉजिस्ट जॉर्डन अमाडियो ने बताया कि, ‘हमने समय रहते गेरार्डो की जान बचा ली। दिमाग में कीड़े पड़ने या कीड़ों की अंडे देने की इस अवस्था को मेडिकल साइंस की भाषा में न्यूरोसिस्टीसरकोसिस कहा जाता है। इसका इलाज न किया जाए तो जल्दी ही मौत भी हो सकती है।

ये भी पढ़े…

इंसान के सिर पर उग आया ‘सींग, डॉक्टर भी हुए हैरान, ऑपरेशन कर निकाला

इस महिला के हाथों में 12 और पैरों में हैं 20 उंगलियां, गांव वाले बुलाते हैं डायन

इस शख्स के मुंह की जगह नाक में उग आया दांत, एक्स-रे देख डॉक्टर भी हुए हैरान

Related posts