आयकर छापा : बॉलीवुड में 370 करोड़ की टैक्स चोरी, तापसी के घर मिलीं 5 करोड़ नकद लेनदेन की रसीदें

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. बॉलीवुड सेलेब्स तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप, दो फिल्म प्रोडक्शन हाउस और टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों के खिलाफ दो दिन से मुंबई और पुणे में चल रहे छापों के मामले में नया खुलासा हुआ है। आयकर विभाग ने आज गुरुवार को जारी अपने बयान में कहा कि सर्च के दौरान इन प्रोडक्शन हाउस के आय और शेयर में बड़े पैमाने पर हेराफेरी के सबूत मिले हैं।

आयकर विभाग का कहना है कि, 5 करोड़ रुपए कैश पेमेंट लेने की रसीदें तापसी पन्नू के घर से बरामद हुई हैं। विभाग का कहना है कि उन्हें 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है। कंपनी के अधिकारी 350 करोड़ रुपए के बारे में कोई जवाब नहीं दे पाए हैं। वहीं तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रिस्पिट रिकवर हुई है जिसकी जांच जारी है।

आयकर विभाग ने यह भी कहा कि 3 मार्च से 2 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस, एक अभिनेत्री और मुंबई की 2 टैलेंट मैनेजमेन्ट कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ये छापेमारी मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में चल रही है। ऑफिस और आवास समेत मिलाकर कुल 28 जगहों पर छापेमारी हो रही है।

छापेमारी के दोनों अलग मामले

आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों ने कहा कि, ये दो अलग-अलग मामले चल रहे हैं। एक फैंटम फिल्म्स के शेयरधारकों के खिलाफ है और दूसरा मामला तापसी पन्नू के खिलाफ है। तापसी पन्नू और उनकी कंपनी पर करीब 25 करोड़ रुपए की आयकर चोरी का शक है। तापसी ने करीब 5 करोड़ रुपए नकद पैसे लिए। उनकी कंपनी भी आयकर चोरी में शामिल है। उनका करार भी आईटी के रडार पर है।

दूसरा मामला फैंटम फिल्म्स से जुड़ा है। फैंटम फिल्म्स के शेयरधारकों पर करीब 600 करोड़ रुपए की आयकर चोरी का संदेह है। शेयरधारकों ने फैंटम फिल्म्स की हिस्सेदारी बेची और इसके जरिए जो पैसा कमाया, उस पर हुए मुनाफे के मुताबिक उन्होंने उस पर आयकर नहीं चुकाया। उन्होंने फर्जी खर्च दिखाए। उनकी ओर से फर्जी बिल बनाए गए। अनुराग कश्यप समेत कई लोगों ने अपने मोबाइल फोन से डेटा डिलीट कर दिया है। कहा जा रहा है कि अगर कोई संदिग्ध डेटा नहीं था तो उसे क्यों हटाया गया।

Related posts