बुजुर्ग को MRI मशीन में डालकर भूल गए टेक्नीशियन, सांस रुकने पर खुद ही बेल्ट तोड़ निकले बाहर

mri

चैतन्य भारत न्यूज

हरियाणा के पंचकूला सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल में चल रहे एमआरआई एंड सिटी स्कैन सेंटर में एक लापरवाही का मामला सामने आया है, जो आपको चौंका देगा। यहां टेक्नीशियन 60 साल के बुजुर्ग राममेहर को एमआरआई मशीन में डालकर भूल गए। फिर वे किसी तरह खुद ही मशीन से बाहर आए।



जब मशीन में काफी देर रहने के बाद उनकी सांसें टूटने लगी, तो मरीज ने काफी हाथ-पांव मारे, लेकिन बेल्ट बंधा होने के कारण वह हिल भी नहीं सके। फिर भी मरीज ने हिम्मत नहीं हारी और वह लगातार जोर लगाते रहे। इसके बाद बेल्ट टूट गया और वह मशीन से बाहर निकलने में कामयाब रहे।

forgot to put elderly in mri machine,panchkula ,haryana,mri machine,technician,general hospital

खबरों के मुताबिक, पीड़ित ने एमआरआई और सिटी स्कैन सेंटर के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं और उनकी शिकायत हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से की है। इसके अलावा उन्होंने डीजी (हेल्थ) डॉक्टर सूरजभान कंबोज की शिकायत भी सेक्टर-5 स्थित थाने में की है। पीड़ित ने लिखा कि, अगर वह 30 सेकंड और बाहर नहीं आते तो उनकी मौत हो सकती थी।

वहीं एमआरआई सेंटर के इंचार्ज ने सफाई पेश करते हुए कहा कि, इसमें टेक्नीशियन की कोई गलती नहीं है। मरीज का 20 मिनट का स्कैन था और टेक्नीशियन को आखिरी 3 मिनट का सीक्वेंस लेना था। अंत में सिर्फ 2 मिनट रह गए थे। मरीज को घबराहट हुई और वह हिलने लग गए थे।

इंचार्ज का कहना है कि टेक्नीशियन ने बुजुर्ग को हिलने-डुलने से मना किया था। इसके साथ ही टेक्नीशियन दूसरे सिस्टम में नोट्स चढ़ा रहा था, जब 1 मिनट रह गया था तो टेक्नीशियन ने देखा मरीज खुद ही आधा बाहर आ गया। जिसके बाद खुद टेक्नीशियन ने मरीज को बाहर निकाला।

ये भी पढ़े…

मरीज के जरूरी अंग मिले उलटी तरफ, 36 साल तक रहा इस बात से अनजान

99 साल तक जीवित रही इस महिला के सभी अंग थे उलटे-पुलटे, देहदान के बाद पता चली सच्चाई

युवक के पेट से निकलीं चाबियां, नेलकटर, सिक्के, अंगूठी समेत 50 से ज्यादा चीजें

 

Related posts