कर्ज चुकाने के लिए अपनी बेशकीमती ट्रॉफियां बेच रहा ये दिग्गज खिलाड़ी

tennis,boris becker,boris becker trophy,

चैतन्य भारत न्यूज

दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर को अपना कर्ज चुकाने के लिए हासिल की हुई बेशकीमती ट्रॉफियों को बेचना पड़ रहा है। ब्रिटिश नीलामी फर्म वाइल्स हार्डी ऑनलाइन नीलामी के जरिए इन्हें बेचने की प्रक्रिया शुरू करेगी। बता दें, ग्रैंड स्लेम विंबलडन के इतिहास में खिताब जीतने वाले सबसे युवा टेनिस स्टार बेकर को महान टेनिस खिलाड़ियों में गिना जाता है। बेकर ने महज 17 वर्ष की उम्र में ही तीन ग्रैंड स्लेम जीत लिए थे। अब बेकर अपना कर्ज चुकाने के लिए करियर में मेहनत से हासिल की गईं ये ट्रॉफियों को नीलाम कर रहे हैं।

tennis,boris becker,boris becker trophy,

ये बेशकीमती चीजें होगी नीलाम

खबरों के मुताबिक, बेकर कर्ज चुकाने के लिए पदक, कप्स, घड़ियां और फोटो सहित कुल 82 वस्तुओं की नीलामी करेंगे। बेकर की ट्रॉफियों की नीलामी 11 जुलाई तक चलेगी, इसकी जानकारी नीलामीकर्ता कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर जारी की है। ट्रॉफियों में चैलेंज कप, तीन रेनशॉ कप की प्रतियां शामिल हैं। इसके अलावा वर्ष 1990 में विंबलडन के फाइनलिस्ट रहने पर प्राप्त हुआ उनका पदक और वर्ष 1989 में इवान लेंडल पर मिली जीत के बाद भेंट किया गया यूएस ओपन का चांदी से बना कप भी नीलाम किया जाएगा। इसे आभूषणकर्ता टिफनी के द्वारा बनाया गया था।

tennis,boris becker,boris becker trophy,

2017 में दिवालिया घोषित हो चुके हैं बेकर

51 वर्षीय महान खिलाड़ी को वर्ष 2017 में दिवालिया घोषित कर दिया गया था। खबरों के मुताबिक, बेकर पर लाखों पाउंड का कर्ज है। कहा जा रहा है कि इन ट्रॉफियों को बेचने के बाद भी बेकर अपना कर्ज नहीं चुका पाएंगे। बेकर मार्लोका में अपने आलिशान मकान पर हुए निर्माण के लिए पैसे नहीं चुकाने और अपनी पूर्व पत्नी के साथ कानूनी लड़ाई और जर्मनी में 13.44 करोड़ की कर चोरी जैसे कई मामलों में फंसे हुए हैं।

tennis,boris becker,boris becker trophy,

 

Related posts