जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

jammu kashmir,terrorist attack,,Anantnag

चैतन्य भारत न्यूज

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बस स्टैंड के पास बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवाब शहीद हो गए जबकि चार जवान घायल हुए हैं। मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को भी मार गिराया। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी अल-उमर मुजाहिदीन ने ली है।

आतंकियों ने घटना को अंजाम अनंतनाग के केपी रोड स्थित साधारण बस स्टैंड पर दिया। यहां सीआरपीएफ की 116 वीं बटालियन के जवानों को कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए तैनात किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, अनंतनाग में दो बाइक सवार नकाबपोश आतंकी आए और उन्होंने सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। इस घटना में राज्य पुलिस बल के एक एसएचओ इरशाद भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें तुरंत श्रीनगर के अस्पताल रेफर कर दिया गया। हमले में एक महिला भी घायल हुई है। अल-उमर मुजाहिदीन के प्रवक्ता ने कहा कि, ‘उसके कैडरों ने ही सुरक्षाबलों की पार्टी पर हमला किया। इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई।’ प्रवक्ता ने भविष्य में और भी हमले करने की धमकी दी है।

सुरक्षाबलों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से भागने में सफल हो पाते, इससे पहले ही सीआरपीएफ के अन्य जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी थी। हमले की सूचना मिलते ही भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन स्‍क्‍वायड के जवान भी मौके पर पहुंच गए।

Related posts