सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, जैश के टॉप कमांडर समेत 6 आतंकियों को मार गिराया, दो जवान शहीद

army,indian army,jammu and kashmir,terrorist

चैतन्य भारत न्यूज

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सुरक्षा बलों को आतंकियों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। शोपियां और पुलवामा जिले में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों द्वारा छह आतंकवादी मारे गए हैं। इन आतंकियों में जैश-ए-मोहम्माद का टॉप कमांडर भी शामिल था। हालांकि, इस जंग में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए। साथ ही एक आम नागरिक की भी जान चली गई।

पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए और एक सैनिक तथा एक नागरिक की भी मौत हो गई। इसके अलावा शोपियां में हुई मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए।’ साथ ही प्रवक्ता ने ये भी कहा कि, ‘पुलिस और सुरक्षाबलों ने विश्वसनीय सूचना के आधार पर सुबह पुलवामा जिले में डेलीपुरा इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया था।’ जानकारी के मुताबिक, जिस समय सुरक्षा बल एक मकान और उसके आसपास से नागरिकों को निकाल रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करना शुरू कर दी। इस गोलीबारी में सेना के जवान संदीप शहीद हो गए। उनके अलावा आम नागरिक रईस डार की भी जान चली गई।

आंतकियों द्वारा गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग करना शुरू कर दी। इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सूत्रों के मुताबिक, तीन आतंकवादियों की पहचान पुलवामा निवासी नसीर पंडित, शोपियां निवासी उमर मीर और पाकिस्तान के खालिद के रूप में की गई है।

Related posts