राजा ने ‘बेवफाई’ के आरोप में अपनी सबसे खास महिला सहयोगी को दी सजा, सभी शाही पदों से हटाया

thailand king

चैतन्य भारत न्यूज

बैंकॉक. थाईलैंड के राजा महा वजीरालॉन्गकॉर्न ने अपनी सबसे खास सहयोगी सिनीनात वोंगवजीरापाकडी को सभी शाही पदों से हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक, उन पर राजा से बेवफाई करने और दुर्वयव्हार करने के आरोप थे, जिसके बाद राजा ने यह कदम उठाया। इस बारे में आधिकारिक घोषणा थाईलैंड के रॉयल कमांड ने सोमवार को की।

बता दें थाईलैंड की रॉयल बॉडीगार्ड सिनीनात वोंगवजीरापाकडी को राजा ने अपने 67वें जन्मदिन के मौके पर यह शाही टाइटल दिया था। पिछले एक सदी से थाई राजशाही में किसी को यह उपाधि नहीं दी गई थी। राजा ने सिनीनात को “सिनीनात वोंगवजीरापाकडी (Chao Khun Phra)” का शाही दर्जा दिया था। सिनीनात महात्वाकांक्षी थीं और उन्होंने खुद को रानी सुथिदा के पद के बराबर पहुंचाने की कोशिश की। लेकिन सिनीनात की इस कोशिश को अपमानजनक माना गया और फिर सिनिनात से सैन्य रैंक, सम्मान और शाही खिताब छीन लिया गया है।

बता दें 66 वर्षीय राजा महा वजीरालॉन्गकॉर्न को ‘राजा राम X’ के उपनाम से भी जाता है। इसी साल मई में राजा ने अपनी बॉडीगार्ड सुथिदा तिजाई से शादी कर सभी को हैरान कर दिया है। बता दें राजा और सुथिदा की यह चौथी शादी थी। रानी सुथिदा रॉयल बॉडीगार्ड की डिप्टी हेड रह चुकी हैं। शादी से पहले सुथिदा थाई एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट थीं। राजा वजीरालॉन्गकॉर्न से शादी करने के बाद सुथिदा को रानी की उपाधि हासिल हुई।

ये भी पढ़े…

थाईलैंड के राजा ने थामा अपनी बॉडीगार्ड का हाथ, परंपरा निभाने शादी से पहले राजा तक रेंगकर पहुंचीं रानी, फिर हुईं नतमस्तक

23 साल छोटी मॉडल से शादी करने के लिए मलेशियाई राजा ने छोड़ी थी राजगद्दी, अब हुआ तलाक

मलेशिया के पूर्व राजा ने रूसी मॉडल पत्नी को दिया तीन तलाक, कहा- बच्चा भी किसी और का

Related posts