गटर अंदर से ठीक से साफ है या नहीं… ये देखने साड़ी पहनकर ही मैनहोल में उतर गई महिला ऑफिसर

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई के ठाणे जिले से एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला सफाई निरीक्षक साड़ी पहनकर नाले की सफाई को जांचने के लिए खुद ही मैनहोल में उतर गई। महिला की काम के प्रति जिम्मेदारी और ईमानदारी को देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।

सुविधा चव्हाण ने बारिश से पहले शहर के कुछ मैनहोल का निरीक्षण किया था। जांच के दौरान उन्हें सफाई पर संदेह हुआ तो वे सीधे गटर में सीढ़ियों के सहारे उतर गईं। कुछ जगह तो उन्हें उम्मीद के मुताबिक सफाई मिली, लेकिन कुछ जगहों पर गंदगी देख उन्होंने जिम्मेदार लोगों को फटकार भी लगाई।

दरअसल सुविधा चव्हाण भिवंडी शहर में विभिन्न नालों की और ठेकेदारों की ओर से किए गए साफ-सफाई काम व गाद निकालने के कार्यों का निरीक्षण कर रही थीं। हर साल मॉनसून के मौसम में नालियों के जाम होने और पानी ना निकल पाने से बाढ़ की समस्या होती है। अब सोशल मीडिया में उसकी जमकर तारीफ हो रही है। मैनहोल की जांच के दौरान उन्होंने सफाई का काम कर रहे मजदूरों से भी बात की और उन्हें सही से काम करने की हिदायत दी।

ऐसे करने में नहीं लगा कोई डर: महिला ऑफिसर

सुविधा चव्हाण ने बताया कि उन्हें ऐसे करने में कोई डर नहीं लगा। यह काम का ही एक हिस्सा है। अगर गटर की सफाई सही ढंग से नहीं होगी तो मानसून के दौरान सड़कों पर जमा पानी आगे नहीं जा सकेगा और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। मैंने बहुत सुना था कि गटर में सफाई नहीं होने के कारण अकसर पानी भर जाता है। इसलिए अब सुनाश्चित करना करना जरुरी है कि शहर का हर गटर साफ हो।

Related posts