विदिशा: 14 साल के लड़के को बचाने के चक्कर में कुएं में गिरे कई लोग, 13 लापता, 3 की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

मध्यप्रदेश में विदिशा जिले के गंजबासौदा में गुरुवार रात 9 बजे बड़ा हादसा हो गया। यहां कुएं में एक बच्चे के गिरने के बाद उसे निकालने के लिए पहुंचे लोगों के वजह ने कुआं धंस गया एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

सीएम शिवराज ने लिया संज्ञान

इस दौरान रात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी विदिशा जिले में ही थे। उन्होंने मौके पर अधिकारियों को रवाना कर दिया है। विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग को भी भोपाल से रवाना किया है। मु्ख्यमंत्री ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई हैं। मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भोपाल से रवाना हो चुकी हैं। जिला कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मैंने संरक्षक मंत्री विश्वास सारंग को वहां पहुंचने का निर्देश दिया है।

14 साल के लड़के को बचाने में गिरे सभी लोग

बताया जा रहा है कि, गंजबासौदा के लाल पठार इलाके में रात को एक 14 साल का लड़का कुएं में गिर गया था। कुएं में पानी भरा था। इसके बाद वहां भीड़ लग गई। भीड़ के वजन से अचानक कुआं धंस गया।  जिसके चलते 30 से ज्यादा लोग अंदर जा गिरे. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीम के जारी रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अब तक तकरीबन 16 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। अब भी 13 लोग लापता हैं, जबकि तीन की मौत हो चुकी है और उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। घटना की जानकारी लगते ही प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। तुरंत जेसीबी और अन्य मशीनों के जरिए राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया।

मुख्यमंत्री चौहान का दिल्ली दौरा रद्द

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज रात को दिल्ली के लिए निकलना था, लेकिन इस हादसे के चलते उन्होंने रात में विदिशा में ही रुकने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार अब मुख्यमंत्री शुक्रवार यानी कल दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं।

Related posts