द स्काई इज पिंक : जिंदगी की अहमियत समझाती है इसकी कहानी, इन वजहों से आप देख सकते हैं फिल्म

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म – द स्काई इज पिंक
कलाकार – प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर, जायरा वसीम, रोहित सराफ
निर्देशक – शोनाली बोस
मूवी टाइप – ड्रामा, फैमिली, रोमांस
अवधि – 2 घंटा 29 मिनट
सर्टिफिकेट – UA

कहानी

फिल्म की कहानी शुरू होती है आयशा चौधरी (जायरा वसीम) की आवाज से, जो अपने बारे में बताते हुए अपने मां-पापा के बारे में भी बताती है। आयशा की मां अदिति चौधरी (प्रियंका चोपड़ा) और पिता नीरेन चौधरी (फरहान अख्तर) हैं, जिन्होंने लव मैरिज की है। आयशा का एक भाई ईशान चौधरी (रोहित सराफ) भी है। आयशा जानलेवा बीमारी pulmonary fibrosis से ग्रसित है। आयशा अपने बारे में और अपनी बीमारी के बारे में और खुद को बचाने के लिए लोगों की मदद से लेकर परिवार तक के बारे में बताती है। आयशा के पैदा होने के बाद से ही उसके इलाज के लिए माता-पिता उसे दिल्ली के हर डॉक्टर को दिखा चुके हैं और आगे जाकर उन्हें लंदन में बेटी का इलाज करवाना पड़ता है। एक समय ऐसा आता है जब अदिति और नीरेन के पास पैसे नहीं बचते हैं और उनकी बच्ची की जिंदगी खतरे में पड़ जाती है। जब आयशा को यह पता चल जाता है कि उसकी जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है, उसके बाद भी वह खुद को हमेशा खुश रखना जानती है। अब आयशा कैसे खुद को खुश रखती है और क्या उसकी जिंदगी बच पाती है, ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगी।

कैसी है फिल्म

शोनाली बोस ने हर बार की तरह इस बार भी शानदार फिल्म बनाई है। ‘द स्काई इज पिंक’ में इमोशन है, ड्रामा है और एक प्रेरणा भी है। यह हम सभी को सिखाती है कि कैसे हर एक पल को खुल कर और खुश रहकर जीना चाहिए। फिल्म का बेहतरीन डायरेक्शन और सिनेमेटोग्राफी भी काफी अच्छी है। फिल्म आपको किसी-किसी जगह पर बोर भी कर सकती है, क्योंकि इसकी कहानी को थोड़ा लंबा कर दिया है। इसके अलावा कुछ सीन देखकर आपको ऐसा लगेगा कि ये पहले भी आ चुके हैं और अब इसकी जरूरत नहीं थी। हालांकि, फिल्म की कहानी आपको शुरू से आखिरी तक बांधकर रखेगी। यदि आप इमोशन और ड्रामेटिक फिल्में देखना पसंद करते हैं तो यह फिल्म एक बार जरूर देखिए।

कलाकारों की एक्टिंग

प्रियंका चोपड़ा ने लंबे समय बाद इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में कमबैक किया है। ऐसे में वह फैंस की उम्मीदों पर खरी उतरीं हैं। ये फिल्म काफी इमोशनल है और प्रियंका ने इसमें बढ़िया काम किया है। प्रियंका का किरदार काफी दमदार है और उन्होंने एक अच्छी पत्नी होने के साथ ही अच्छी मां बनने के लिए भी जान लगा दी। फरहान अख्तर की एक्टिंग हर फिल्म में अलग ही होती है, ये बात आप जरूर मानते होंगे। एक बेटी की जान खतरे में पड़ने पर एक पिता जितना दर्द महसूस करता, वह सब फरहान ने करके दिखाया है। जायरा के लिए आयशा का किरदार बिल्कुल अलग था और उन्होंने इसे काफी बढ़िया ढंग से निभाया है। जायरा ने ड्रामा, इमोशन और मजाकिया अंदाज सभी सीन्स में दमदार एक्टिंग की है। रोहित सराफ ने भी आयशा के भाई का किरदार अच्छी तरह निभाया है।

ये भी पढ़े…

द स्काई इज पिंक का ट्रेलर देख भड़की महाराष्‍ट्र पुलिस, प्रियंका को दी 7 साल सजा की धमकी

द स्काई इज पिंक ट्रेलर: प्यार, इमोशंस और फैमिली लव से भरपूर, दिल छू लेने वाली है फिल्म की कहानी

फिल्म द स्काई इज पिंक का फर्स्ट लुक रिलीज, पोस्टर देख फैंस हुए उत्साहित

Related posts