सावधान… आज से महंगी हो सकती हैं ये चीजें, पड़ेगा आपकी जेब पर भार

things got costly from today

चैतन्य भारत न्यूज

1 अप्रैल 2019 से नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत हो गई है। नए साल में कई चीजें महंगी हुई तो कई चीजें सस्ती भी हुई हैं। वैसे इस बार नए फाइनेंशियल ईयर में आपके रोजमर्रा जीवन पर बड़ा असर पड़ने वाला है और ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार आपकी रोजाना की कई जरूरतमंद चीजें महंगी हो गई हैं। आइये जानते हैं आज से आपको कौन-कौन सी चीजों लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे…

कार खरीदना हो जाएगा महंगा

आज से आपको कार खरीदने के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। दरअसल, कई बड़ी कार कंपनियां जैसे टाटा मोटर्स, रेनॉल्ट इंडिया, जगुआर लैंड रोवर इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा मोटर्स ने कार की कीमतों में बढ़ाेतरी का ऐलान किया है। टाटा मोटर्स की कारों के दाम में 25,000 रुपए तक इजाफा हो सकता है। टाटा मोटर्स के जिन मॉडल की कीमत बढ़ सकती हैं उनमे Tiago, Hexa, Tigor, Nixon और Harrier शामिल हैं।

हार्ट में स्टेंट लगवाना हुआ महंगा

आज से मरीज को हार्ट में स्टेंट लगवाने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करना पड़ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, बेयर मेटल स्टेंट आज से 600 रुपये महंगा होकर 8,261 रुपये का हो गया है. इसके साथ ही बायोडिग्रेडेबल स्टेंट 2,190 रुपये बढ़कर 30,080 रुपये का होगा। इतना ही नहीं बल्कि इन नए रेट के साथ 5% GST भी लगेगा।

गाड़ी चलाना होगा महंगा

आज से आपको गाड़ी चलाना भी महंगा पड़ सकता है। दरअसल, 1 अप्रैल से प्राकृतिक गैस की कीमतों में 18 फीसदी बढ़ोतरी हो सकती है। ऑटो फ्यूल के तौर पर इस्तेमाल होने वाली CNG की कीमतें बढ़ जाएंगी। यह नई कीमतों आज से लागु हो सकती है। इतना ही नहीं बल्कि अप्रैल में तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा होने की आशंका है। कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला पिछले कई महीनों से जारी है और आने वाले दिनों में इसमें कमी के आसार नहीं दिख रहे हैं।

खाना पकाना हो सकता है महंगा

इन सभी चीजों के साथ-साथ आज से देशभर में खाना पकाना भी महंगा हो सकता है। दरअसल, सरकार डॉमेस्टिक नेचुरल गैस की कीमतें बढ़ा सकती है जिससे कि देशभर में पाइप से इस्तेमाल की जाने वाली रसोई गैस (PNG) की कीमतों में इजाफा हो सकता है। यदि गैस की कीमत बढ़ी तो जाहिर से बात है खाना पकाना भी महंगा हो जाएगा।

हवाई सफर हाे सकता है महंगा

जल्द ही एयर टिकट में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, सरकार की एक समिति ने हवाई यात्रियों से पहले के मुकाबले ज्यादा पैसेंजर सर्विस फीस (PSF) लेने की सिफारिश की है। अगर यह सिफारिश लागू हो जाती है तो हवाई यात्रा महंगी हो जाएगी।

खुशखबरी… आज से ये चीजें हो जाएंगी सस्ती, आप कर सकते हैं बड़ी बचत

 

Related posts