चोरों ने मंदिर से शिवलिंग चुराकर रख दिए नीबू और दीपक

चैतन्य भारत न्यूज

आज तक आपने चोरी के कई अजीबोगरीब मामले सुने होंगे। लेकिन हम आपको जिस मामले के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। मध्य प्रदेश के एक गांव में गुरुवार रात चाेर शिवलिंग ही ले गए।

जी हां… मुलताई ब्लॉक के दुनावा गांव के पास स्थित पाराखाती देवस्थान के शिव मंदिर से गुरुवार रात चाेर शिवलिंग ले गए। चोर ने शिवलिंग चोरी करने के बाद उसके स्थान पर नीबू और दीपक रख दिया। लेकिन सामने स्थापित शिव प्रतिमा काे हाथ नहीं लगाया। शुक्रवार सुबह पूजन करने पहुंचे ग्रामीण को शिवलिंग नहीं दिखा तो इसकी जानकारी पाराखाती समिति के सदस्यों और पुलिस को दी। पाराखाती में पहाड़ी की गुफा में प्राकृतिक शिवलिंग स्थापित है। जहां शिवरात्रि पर मेला लगता है।

गुफा से कुछ दूरी पर भक्तों ने शिव मंदिर बनाया है। मंदिर में शिव प्रतिमा और शिवलिंग स्थापित किए थे। गांव से दूर पहाड़ों के बीच स्थित मंदिर होने से यहां रात में कोई नहीं रहता है। रोजाना सुबह पूजन करने दुनावा के भिकारी बुवाड़े जाते हैं। शुक्रवार को जब बुवाड़े मंदिर में पहुंचे तो दरवाजे पर लगा ताला टूटा हुआ था। अंदर देखा तो मंदिर में स्थापित शिवलिंग गायब था। उन्होंने सूचना समिति के सदस्य आशीष सोनी को दी।

Related posts