अनोखे चोर : न पैसा, न सोना-चांदी, बल्कि ये चोर चुराते थे सड़कों पर लगे ‘गटर के ढक्कन’

manhole cover thieves ,bmc

चैतन्य भारत न्यूज

अक्सर चोर रूपए, जेवरात या घर का सामान चुराकर ले जाते हैं लेकिन हम आपको आज ऐसे चोर के बारे में बता रहे हैं जो बड़ी ही अनोखी चोरी करते थे। ये लोग सड़कों पर बने गटर के ढक्कन चुराते थे। जी हां… अब आप भी यही सोच रहे होंगे कि आखिर ये चोर ऐसा क्यों करते थे? तो चलिए हम आपको इसके पीछे का कारण बताते हैं।



पिछले कुछ महीनों से बीएमसी बार-बार पुलिस से यह शिकायत कर रही थी कि गटर के ढक्कन अचानक ही गायब हो जाते हैं। फिर पुलिस ने नजर रखना शुरू की। जब पुलिस ने सीसीटीवी खंगाला तो वह हैरान रह गए। इसके बाद जब चोर फिर से ढक्कन चुराने की कोशिश कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। चोरों के पास से चार गटर के ढक्कन बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, दोनों चोरों का नाम अब्दुल खान और धीरज सिंह हैं। धीरज साकीनाका का रहने वाला है जो टैक्सी चलाता है। वहीं अब्दुल नालासोपारा का रहने वाला है और वो दिहाड़ी का काम करता है।

दोनों चोरों का चोरी करने का तरीका बड़ा ही अलग था। पहले ये सड़क के किनारे टैक्सी खड़ी कर लेते थे। वह टैक्सी इस तरह से खड़ी करते थे कि देखने वाले को यह लगे कि टैक्सी खराब हो गई है और उसे सुधारा जा रहा है। इस दौरान वह गटर का ढक्कन निकाल लेते थे और फिर टैक्सी लेकर फरार हो जाते थे। पिछले करीब 8 महीनों में उन्होंने गटर के दर्जनभर ढक्कन चुराए हैं। इसके बाद वह उन ढक्कनों को दुकान पर बेच देते थे। फिर दोनों ढक्कन चोर जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़े… 

VIDEO : हथियार लेकर घर में घुसे चोर, बुजुर्ग दंपत्ति ने चप्पलों व कुर्सियों से की जमकर पिटाई

पत्नी दिन-रात खिलाती रहती थी लड्डू, परेशान होकर पति ने मांगा तलाक

शख्स के पैरों के बीच में लगा मधुमक्खी का छत्ता, खेल मंत्री रिजिजू ने शेयर किया मजेदार वीडियो

Related posts